Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अपनी कमाई के दम पर पाला है मैंने अपना परिवारः बराक ओबामा

डोनाल्ड ट्रंप को 20 जनवरी को सत्ता सौंपने से पहले यह उनका अंतिम इंटरव्यू था।

अपनी कमाई के दम पर पाला है मैंने अपना परिवारः बराक ओबामा
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बताया कि उन्होंने ने कभी भी सरकारी खर्च पर अपने परिवार को नहीं चलाया है। अभी तक यही माना जा रहा था कि वह व्हाइट हाउस में करदाताओं के पैसों से रहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने शौचालय के पेपर की कीमत सहित अपने परिवार के सभी खर्चों को वहन किया है।

ओबामा ने कहा कि आप जानते हैं कि उन्होंने जिक्र किया कि कैसे इस काम में उनकी मोटी चमड़ी हो गई है। एक चीज है जब हम छुट्टियों पर जाते हैं तो लोग कहते हैं कि करदाताओं के पैसे खर्च कर रहे हैं। नहीं नहीं, असल में वह सब पर खर्च करते हैं।उन्होंने यह बात इस आम धारणा को तोड़ते हुए कही कि वह अपना जीवन करदाताओं के पैसों पर बिताते हैं और उन्होंने कभी भी अपने पैसों का इस्तेमाल नहीं किया।
अपने आखिरी साक्षात्कार में ओबामा ने सीबीएस न्यूज से कहा, ‘सिर्फ एक चीज है जिस का उन्होंने भुगतान नहीं किया, वह सीक्रेट सर्विस और विमान है और संचार क्योंकि मेरे पास कोई विकल्प नहीं होते हैं।’ अपने उत्ताधिकारी डोनाल्ड ट्रंप को 20 जनवरी को सत्ता सौंपने से पहले यह उनका अंतिम साक्षात्कार है।
ओबामा ने कहा ‘आप जानते हैं कि हम यहां तक कि व्हाइट हाउस में शौचालय पेपर तक खुद खरीदते हैं। यह मुफ्त नहीं है। हर महीने के अंत में उन्हें राशन का बिल मिलता है। हमारे टूथपेस्ट, ऑरेंज जूस सबका भुगतान होता है। लेकिन यह सही है कि मैं अक्सर बटुआ नहीं रखता हूं।’
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top