Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नेपाल पीएम प्रचंड बोले, भारत के खिलाफ कोई समझौता नहीं

नेपाल पीएम प्रचंड चार दिनों के दौरे पर भारत आए हैं।

नेपाल पीएम प्रचंड बोले, भारत के खिलाफ कोई समझौता नहीं
नई दिल्ली. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने आज कहा कि उनकी सरकार भारत के खिलाफ किसी भी तरह गतिविधि को लेकर अपने देश की जमीन का इस्तेमाल नहीं होने देगी। हिमाचल प्रदेश के नथपा जखारी में 15000 मेगावाट की क्षमतायुक्त पनबिजली परियोजना के दौरे पर आए श्री प्रचंड ने संवाददाताओं से कहा कि भारत विरोधी गतिविधि में शामिल किसी भी उग्रवादी समूहों के साथ कड़ाई से निपटा जायेगा।
उन्होंने कहा कि उनके चार दिवसीय भारत दौरे के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की और दोनों देशों के बीच पनबिजली और पर्यटन के क्षेत्र में संबंधों को और मजबूत करने को लेकर निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि मेरा दौरा एक चुनौतीपूर्ण अवसर है। यह द्विपक्षीय संबंधों में नई गति लाएगा। प्रचंड पर विभिन्न हलकों से इस बात का दबाव है कि दौरे के दौरान किसी विवादास्पद समझौते पर हस्ताक्षर न किया जाए। उन्होंने कहा, "मुझे भरोसा है कि दौरे से न केवल संबंध सामान्य होंगे, बल्कि आपसी विश्वास की एक मजबूत नीव तैयार होगी।
प्रधानमंत्री ने संसदीय समिति के समक्ष स्पष्ट किया कि वह किसी नए समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे, बल्कि पुराने समझौतों की समीक्षा होगी और उन्हें लागू करने पर बातचीत होगी। प्रचंड के दौरे के दौरान भूकंप बाद निर्माण कार्य के लिए अतिरिक्त मदद, जलविद्युत से संबंधित खरीदारी व्यापार समझौतों, और पोस्टल हाइवे जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।
साभार- एनबीटी
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top