Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उमा भारती का दावा, पाक हमले के दौरान नेहरू ने मांगी थी RSS से सहायता

सेना को लेकर आरएसएस प्रमुख की तरफ से की गयी विवादित टिप्पणी मामले पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दावा किया है।

उमा भारती का दावा, पाक हमले के दौरान नेहरू ने मांगी थी RSS से सहायता
X

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अपने चुनाव ना लड़ने का फैसला कर लिया हो वहीं उन्होंने दावा किया है कि आजादी के कुछ ही समय बाद जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर पर हमला किया था तब तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू ने आरएसएस से सहायता मांगी थी।

उन्होंने सेना को लेकर आरएसएस प्रमुख की तरफ से की गयी विवादित टिप्पणी मामले पर ये दावा किया है। आगे कहा कि उस वक्त नेहरू ने तत्कालीन आरएसएस प्रमुख एम एस गोवलकर से सहायता मांगी थी।

ये भी पढ़ें- वेलेंटाइन डे: बजरंग दल ने जगह जगह लगाए पोस्टर, इन लड़कियों को दी सावधान रहने की धमकी

नेहरू दुविधा में थे और फिर पाकिस्तान ने एकाएक हमला कर दिया और उसके सैनिक उधमपुर की तरफ बढ़ने लगे। तब आरएसएस स्वयंसेवक मदद के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे।

वहीं बीते दिन उमा ने यहां अपने निवास पर मीडिया से कहा, मैं घुटने और पीठ दर्द की परेशानी से उबरने के लिए कुछ आराम करना चाहती हूं। इसलिए मैंने सधी और संतुलित जीवन शैली जीने के लिए अगले तीन साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है, लेकिन यदि पार्टी कहेगी तो मैं पार्टी के लिए चुनाव प्रचार जरूर करूंगी।

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय ने असॉल्ट राइफलें खरीदने की मंजूरी दी, ये रखा है बजट

उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से इस बारे में फोन पर बात करने पर शाह ने उन्हें वर्ष 2019 तक मंत्री पद पर बने रहने को कहा है। उमा ने याद करते हुए कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भी अपनी राजनीतिक पारी में इस प्रकार कुछ समय तक विश्राम लिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story