Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र: पीएम मोदी ने कहा- असली ''आदर्श सोसाइटी'' बना रही है एनडीए सरकार

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर उनके शासन काल में महाराष्ट्र में हुए आदर्श घोटाले (Adarsh Housing Society Scam) को लेकर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार जन आवास योजनाओं के जरिए आदर्श समाज बना रही है।

महाराष्ट्र: पीएम मोदी ने कहा- असली

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर उनके शासन काल में महाराष्ट्र में हुए आदर्श घोटाले (Adarsh Housing Society Scam) को लेकर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार जन आवास योजनाओं के जरिए आदर्श समाज बना रही है।

तत्कालीन कांग्रेस और एनसीपी सरकार दक्षिण मुंबई में एक बहुमंजिला इमारत के निर्माण में कथित अनियमितताओं से संबंधित आदर्श आवासीय सोसाइटी घोटाले (Adarsh Housing Society Scam) से हिल गई थी। महाराष्ट्र सरकार के 18 हजार करोड़ की वृहद आवासीय योजना की आधारशिला रखे जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि राजग सरकार व्यापक आदर्श समाज बनाने की दिशा में काम कर रही है।

लोक सभा चुनाव 2019 से कुछ महीने पहले दिए गए इस भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि यह वो आदर्श सोसाइटी नहीं है जो पुरानी सरकार में चर्चा का विषय रही थी। हम असली आदर्श समाज बना रहे हैं जहां एक आम परिवार की अकांक्षाएं साकार हो रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब आधारभूत परियोजनाओं की बात आती है तो राजग सरकार संस्कार, सरोकार और रफ्तार के मामले में पूर्ववर्ती संप्रग सरकार से अलग है। उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार ने बीते चार सालों के दौरान गरीब और सीमांत वर्ग के लोगों के लिए 1.25 करोड़ घर बनाए हैं जबकि संप्रग शासन में 2010 से 2014 के बीच 25.5 लाख घर बने थे।

इसे भी पढ़ें- हादिया के पिता भाजपा में शामिल, सबरीमाला पर SC के फैसले का किया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकार में मेट्रो परियोजनाओं के काम की धीमी गति को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उपनगरीय घाटकोपर से वर्सोवा के बीच पहली मेट्रो लाइन बनाने में आठ साल लग गए।

उन्होंने कहा कि इसके विपरीत भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 275 किलोमीटर के दायरे में फैली मेट्रो लाइन का नेटवर्क तैयार कर रही है जो 2024 तक मुंबईवासियों को सुगमता से एक हिस्से से दूसरे हिस्से में सुगमतापूर्वक जाने में मददगार होगी।

Loading...
Share it
Top