Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की बढ़ी मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू

पाकिस्तान के अखबार ने एनएबी के हवाले से कहा कि ब्यूरो ने पत्रकार असद खराल की शिकायत पर मनी लांड्रिंग के आरोपों की नई जांच शुरू की है।

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की बढ़ी मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू

पाकिस्तान के बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ एक पत्रकार की शिकायत पर वहां की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने एक नई जांच शुरू की है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार ने शरीफ परिवार द्वारा 1988 से 1991 के बीच 5.6 करेाड़ रुपये से अधिक देश से बाहर भेजने की शिकायत की थी।

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि ब्यूरो ने पत्रकार असद खराल की शिकायत पर मनी लांड्रिंग के आरोपों की नयी जांच शुरू की है।

रिपोर्ट में कहा गया कि शिकायतकर्ता ने शरीफ परिवार द्वारा अवैध तरीके से देश से बाहर पैसे भेजने के तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

शिकायतकर्ता के अनुसार, पेशावर के हवाला कारोबारी के खान और जमशेद खान शरीफ परिवार के बैंक खातों से भारी मात्रा में पैसे बाहर भेजने में शामिल रहे।

उसने कहा कि शरीफ परिवार ने अवैध तरीके से पैसे बाहर भेजे जिन्हें नियमित तौर पर विदेशी मुद्राओं में बदला गया। शिकायतकर्ता ने कहा कि 1988 से 1991 के बीच 5.69 करोड़ रुपये देश से बाहर भेजे गए।

Next Story
Top