Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

करतारपुर कॉरिडोर/ इमरान खान ने कहा- ''सिद्धू तो पाकिस्तान में भी चुनाव जीत सकते हैं''

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि हिंदुस्तान में पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह यहां इतने लोकप्रिय हैं कि अगर वे यहां चुनाव में खड़े हो जाएं तो वे जीत जाएंगे।

करतारपुर कॉरिडोर/ इमरान खान ने कहा-

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि हिंदुस्तान में पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह यहां इतने लोकप्रिय हैं कि अगर वे यहां चुनाव में खड़े हो जाएं तो वे जीत जाएंगे। उन्होंने आश्चर्य जताते हुये कहा कि पिछली बार दौरे पर आये सिद्धू के दोनों देशों के बीच शांति और भाईचारे को बढ़ाने की कोशिशों के बाद उनकी अपने देश में आलोचना क्यों की गई थी।

इमरान खान यहां ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के लिए आयोजित आधारशिला कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये थे। यह गलियारा सिख धर्म तीर्थयात्रियों के वीज़ा मुक्त आवाजाही की सुविधा के लिए भारत के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक मंदिर से सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के अंतिम विश्राम स्थल - पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोड़ेगा।

इसे भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर का जब भी इतिहास लिखा जाएगा, इमरान खान का नाम पहले पन्ने पर आएगा: सिद्धू

कांग्रेस नेता सिद्धू ने अपने मित्र खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। बाद में सिद्धू की पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर आलोचना की गई थी। खान ने कहा कि मैंने सुना है कि जब सिद्धू शपथ ग्रहण समारोह के बाद वापस गए तो उनकी बहुत आलोचना हुई। मुझे नहीं पता कि उनकी खिंचाई क्यों की गई। वह सिर्फ दो देशों के बीच शांति के बारे में बात कर रहे थे।

पाक प्रधानमंत्री ने कहा,"किसी के लिए यह सोचना मूर्खतापूर्ण है कि दो परमाणु शक्ति वाले देशों के बीच युद्ध हो सकता है क्योंकि कोई जीतेगा ही नहीं। इसलिए, यदि कोई युद्ध नहीं हो सकता है तो दोस्ती के अलावा दूसरा रास्ता क्या है?" खान ने कहा कि दोनों देशों के नागरिक शांति चाहते हैं और यह केवल नेतृत्व है जिसे मिलकर काम करना है।

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में रिकॉड तोड़ वोटिंग, शाम 6 बजे तक 75 फीसदी हुआ मतदान

उन्होंने मजाक में कहा कि मुझे आशा है कि हमें भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में विशेष रूप से यहां के पंजाब प्रांत में सिद्धू के इतनी तादाद में प्रशंसक हैं, कि अगर वह यहां चुनाव में भाग लेते हैं तो वह जीत जायेंगे। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के बारे में उन्होंने पुन: मजाक में कहा कि वह आ सकते हैं और पाकिस्तान के पंजाब में चुनाव लड़ सकते हैं, वह जीत जायेंगे।

Share it
Top