Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नवजोत सिंह सिद्धू ने ''आवाज-ए-पंजाब'' नाम से बनाई नई पार्टी

अकाली दल से निकाले गए परगट सिंह के साथ मिलकर सिद्धू पंजाब में एक नया फ्रंट खड़ा कर रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर आम आदमी पार्टी (आप) में नई राजनीतिक पारी की संभावना फ्लॉप होने के बाद अमृतसर से पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ और नेताओं के साथ नया फ्रंट बनाने का ऐलान किया है। अकाली दल से निकाले गए परगट सिंह के साथ मिलकर सिद्धू पंजाब में एक नया फ्रंट खड़ा कर रहे हैं। इस नए फ्रंट का नाम 'आवाज-ए-पंजाब' होगा। परगट सिंह हॉकी के खिलाड़ी रह चुके हैं।
पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच बैठक बेनतीजा होने के कई दिन बाद सिद्धू की पत्नी व भाजपा विधायक डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने बुधवार को आप के दिल्ली नेतृत्व पर निशाना साधा था। कभी आप की कार्यशैली की प्रशंसक रहीं डॉ. सिद्धू ने बुधवार को दिल्ली में बैठे आप नेताओं की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया था।
आइबीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, नवजोत कौर सिद्धू ने विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रदेश की राजनीति में नए समीकरणों की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि विधायक परगट सिंह, बैंस बंधु, कांग्रेस के पूर्व विधायक रमनजीत सिक्की जैसे 'अच्छे लोग' एक साथ एक प्लेटफार्म पर आते हैं तो सिद्धू दंपती वहां मजबूती से खड़ा दिखेगा।
गौरतलब है कि भाजपा से नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था। सिद्धू इससे पहले अमृतसर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं। भाजपा नेतृत्‍व पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा था कि चार इलेक्शन जीतने के बाद राज्यसभा सीट देकर कहा जाता है कि सिद्धू पंजाब से दूर रहो, लेकिन पंछी भी शाम को घोंसले में लौटता है। राष्ट्रभक्त पक्षी भी अपने पेड़ नहीं छोड़ते। दुनिया की कोई भी पार्टी पंजाब से ऊपर नहीं है और कोई भी नफा-नुकसान हो उसे झेलने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू तैयार है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top