Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी का दामन छोड़कर आवाज़-ए-पंजाब नाम की एक पार्टी बनाई है।

पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू
नई दिल्ली. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन में कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह का इस्तीफा आज स्वीकार कर लिया. वहीं, सिद्धू ने आज मीडिया से कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगेकांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बातचीत पूरी हो चुकी है, बस औपचारिक्ताएं ही बाकी हैं।
बता दें कि कैप्टन अमरिंदर ने यह घोषणा करते हुए बताया कि सिद्धू और उनकी पत्नी हमारे साथ हैं. वह किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते, लेकिन पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। बीजेपी का दामन छोड़कर आवाज़-ए-पंजाब नाम से अपनी नई पार्टी बनाने वाले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के कांग्रेस से जुड़ने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है और ऐसे में सिद्धू के कांग्रेस से जुड़ने के कयास पहले ही आम थे।
सितंबर में पूरे धूम-धाम के साथ सिद्धू ने अपने अलग सियासी मंच का ऐलान करते हुए समान सोच वाली पार्टियों को साथ आने का न्योता दिया था। रविवार को आवाज़-ए-पंजाब के दो नेता- बैंस बंधु ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया था। इसके बाद से ही सिद्धू के कांग्रेस के साथ जाने की अटकलें थी।
नवजोत सिंह सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधु ने मिलकर आवाज़-ए-पंजाब नाम का मंच बनाया था, जिसके दो अहम सदस्य - आत्म नगर से निर्दलीय विधायक सिमरजीत बैंस और उनके बड़े भाई बलविंदर बैंस जो लुधियाना दक्षिण से निर्दलीय विधायक हैं, दोनों आम आदमी पार्टी के साथ जा रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top