Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओडिशा के CM पटनायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, महिलाओं के लिए मांगा एक तिहाई आरक्षण

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संसद और राज्य की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए एक तिहाई आरक्षण दिलाए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

ओडिशा के CM पटनायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, महिलाओं के लिए मांगा एक तिहाई आरक्षण

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संसद और राज्य की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए एक तिहाई आरक्षण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में आगे लिखा गया है कि मैं निर्णय लेने की प्रक्रिया में महिलाओं को उनकी सही जगह प्रदान करने में अपनी सरकार का पूरा समर्थन आश्वासन देता हूं।

पत्र में आगे लिखा गया है कि महात्मा गांधी हमेशा सोसायटी में महिलाओं के सशक्तिकरण और लैंगिक समानता को लेकर कहा करते थे। अपने देश में महिलाओं को सशक्त बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लेना उनकी 150 वीं जयंती पर राष्ट्रपिता को बेहतरीन श्रद्धांजलि होगी।
बता दें कि महिला आरक्षण बिल संविधान के 85वें संशोधन का विधेयक। जिसके तहत लोकसभा और राज्य की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटों पर आरक्षण का प्रावधान रखा गया है।
महिला आरक्षण बिल भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी गले की फांस बना हुआ है। यह इनसे न तो उगलते बन रहा है न निगलते ही बन रहा है। पिछले दस से अधिक सालों से शायद ही कोई संसद सत्र होगा जिसमें महिला आरक्षण बिल की बात न उठी हो।
Share it
Top