Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड में बादल फटने से 27 लोगों की मौत, बिहार में भी बाढ़ ने मचायी तबाही

बिहार के नालंदा जिले में पंचानी नदी में आई बाढ़ के सोहसारण बाजार दो मंजिला इमारत ढह गई।

उत्तराखंड में बादल फटने से 27 लोगों की मौत, बिहार में भी बाढ़ ने मचायी तबाही
देहरादून/पटना. उत्तराखण्ड के पौढ़ी में बादल फटने की अलग अलग घटनाओं में 27 लोगों की मौत हो गई। उधर बिहार में बाढ़ के कारण एक घर तबाह हो गया। हादसे में तीन महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई। सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। पौढ़ी के इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को जानकारी मिली है कि पूरे पौढ़ी में भारी बारिश हुई है। पौढ़ी के डीएम सीएस भट्ट ने बादल फटने की घटनाओं में 27 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। जिन इलाकों में तबाही हुई है वहां राहत एवं बचाव दल को भेज दिया गया है। एनडीआरएफ की टीमें भी बादल फटने वाले स्थानों पर भेजी गई है।
पौढ़ी के जिला मुख्यालय पर स्थित इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर तक पहुंची खबरों के मुताबिक जिले में भारी बारिश के कारण ग्रामीण इलाकों को जोड़ने वाली सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। अधिकारियों के मुताबिक राज्य सरकार से हेलिकॉप्टर भेजने का अनुरोध किया है ताकि बाढ़ के कारण विभिन्न जगहों पर फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके। यामेकेश्वर तहसील के एक गांव में बादल फटने के कारण आई बाढ़ में पांच लोग बहकर चले गए। एक अन्य लैंसडाउन तहसील में बादल फटने के कारण पांच लोगों की मौत हो गई।
पौढ़ी तहसील में बादल फटने की घटना से दो लोगों की मौत हो गई। बादल फटने की घटनाओं के कारण खिंडूरी, बैरागव और पुरोला सहित 200 से ज्यादा गांव बुरी तरह प्रभावित हुए है। बिहार के नालंदा जिले में पंचानी नदी में आई बाढ़ के सोहसारण बाजार दो मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। जिला अधिकारी ने बताया कि गुरूवार से बारिश के कारण नदी में जल स्तर बढ़ गया। बारिश के कारण नदी में जल स्तर बढ़ने के बावजूद एहतियातन कदम नहीं उठाने के कारण लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, बाढ़ के कारण दोनों जगह की स्थिति-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर
Next Story
Top