Breaking News
Top

पंडित नेहरू से लेकर पीएम मोदी तक, ये है नरेश अग्रवाल के विवादित बयान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 6:40PM IST
पंडित नेहरू से लेकर पीएम मोदी तक, ये है नरेश अग्रवाल के विवादित बयान

सपा के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल सपा का दामन छोड़ आज भाजपा के दल में शामिल हो गए हैं। नरेश अग्रवाल अपने काम को लेकर कम और अपने विवादित बयानों को लेकर ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं। नरेश अग्रवाल आए दिन कोई न कोई विवादित बयान देते रहते हैं, जिसके कारण वह मीडिया की सुर्खियां बटोरती रहते हैं। 

बता दें कि अपने विवादित बयानों में नरेश ने पीएम मोदी और हिन्दु देवी देवताओं को भी अपना निशाना बनाया था। आइयें जाने हैं सपा के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल के 5 विवादित बयानों के बारे में....

1. जया बच्चन पर विवादित बयान

सपा के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन को टिकट दिए जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि फिल्मों में डांस और रोल करने करने वाली से पार्टी ने उनकी तुलना कर दी है। गौरलतब है कि सपा ने नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा को दरकिनार करते हुए जया बच्चन को अपने राज्यसभा सदस्य का उम्मीदवार बनाया है। 
 

2. हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान 

सपा के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने हिंदू देवी-देवताओं के नाम को शराब के साथ जोड़कर विवादित बयान दिया था। उन्होंने राम जन्मभूमि को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके वायरल होते ही नरेश अग्रवाल को सोशल मीडिया पर जनता द्वारा जमकर ट्रोल किया गया। सदन में अरुण जेटली, अनंत कुमार समेत कई भाजपा नेताओं ने नरेश अग्रवाल से बयान पर माफी मांगने को लेकर हंगामा भी किया था।

3. पीएम मोदी को कहे जाति सूचक शब्द 

सपा के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जाति सूचक शब्द का प्रयोग किया था। बता दें कि नरेश अग्रवाल लखनऊ में रविवार को अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन में हिस्सा ले रहे थे। महासम्मेल के दौरान दिए अपने भाषण में उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ उनके जाति को लेकर हमला किया।
 
उन्होंने कहा 'अगर हम बोलना शुरू करेंगे तो अमित शाह और मोदी सब पर बोलेंगे। उनसे कह दो कि समाज के पक्ष में कानून बना दें।' इस पर किसी ने पूछा कि मोदी, शाह तो अपनी जाति वैश्य के हैं, इस पर नरेश ने कहा 'शाह हमारी जाति के हैं, लेकिन मोदी हमारी जाति के नही हैं'।
 
इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री की जाति का जिक्र किया। नरेश अग्रवाल के इस बयान के बाद महासम्मेलन के अधिवेशन में हंगामा शुरू हो गया। बाद में बाहर निकलकर मीडिया से बात करते हुए नरेश अग्रवाल ने सफाई देते हुए कहा, 'हम लोग प्रधानमंत्री की जाति की बात नहीं करते, लेकिन जनता इस बारे में बात करती है।'
 

4. नेहरू ने गांधी के परिवार का अस्तित्व खत्म कर दिया

लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान सपा के पूर्व नेता नरेश अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि अधिवेशन का शुभारंभ करते हुए कहा कि कांग्रेस में वैश्य समाज के नेताओं को पनपने नहीं दिया गया था। नरेश ने अपने विवादित बयान में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने तो महात्मा गांधी के परिवार का राजनीतिक अस्तित्व ही खत्म कर दिया था। 

5. कुलभूषण जाधव को बताया आतंकी  

सपा के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने कुलभूषण जाधव पर भी विवादित बयान दिया था। नरेश अग्रवाल ने अपने विवादित बयान में कहा था कि 'अगर उन्होंने (पाकिस्तान) कुलभूषण जाधव को आतंकवादी अपने देश में माना है, तो वो उस हिसाब से जाधव के साथ व्यवहार करेंगे।
 
हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए।' नरेश के इस विवादित बयान के मीडिया में आते ही चारों तरफ बवाल मच गया जिसकी निंदा सभी ने की थी। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
naresh agrawal controversial statements

-Tags:#Naresh Agrawal#Controversial Statement#Jaya Bachchan#PM Modi#SP
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo