Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PM मोदी ने लिया असम का जायजा, बाढ़ से निपटने पर किया विमर्श

असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों में अब तक 80 से ज्यादा लोग मर चुके हैं।

PM मोदी ने लिया असम का जायजा, बाढ़ से निपटने पर किया विमर्श

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 1 अगस्त को बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का मुआएना करने असम गए हुए हैं। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने बताया कि मोदी का यह दौरा हर साल बाढ़ की मार झेलने वाले असम की स्थाई समस्या का हल खोजने के लिए है।

सोनोवाल ने बताया कि मोदी इस मुद्दे पर दो टुकड़ों में बातचीत करेंगे और शाम को दिल्ली के लिए निकल जाएंगे। उल्लेखनीय है कि असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों में अब तक 80 से ज्यादा लोग मर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: देविंदर सिंह बहल ने पाक को दी भारतीय सेना की खुफिया जानकारी: NIA

असम के काबिनाते मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने जानकारी दी कि असम दौरे पर आए मोदी सबसे पहले यहां के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और बाकी के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

इस बैठक में पीएम मोदी असम में हर साल बाढ़ के मुद्दे पर चर्चा करेंगे और इस बात का हल पर विमर्श करेंगे कि इस समस्या का स्थाई हल क्या हो सकता है।

इसके साथ ही पीएम मोदी असम के अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड और मणिपुर में चलाए जा रहे राहत बचाव कार्यों का मुआएना भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण भारत में भाजपा बनेगी मजबूत, NDA में शामिल होगी AIADMK!

बता दें कि पीएम मोदी ने असम दौरे से पहले बाढ़ पीड़ित में मृतक के परिवार के लिए 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी। इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए देने को कहा है।

बाढ़ का जायजा लेने असम पहुंचे पीएम मोदी का वहां के लोगों ने हर बार की तरह विशेष स्वागत नहीं किया। इस बात की जानकारी असम के बीजेपी अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने दी।

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी को गुवाहाटी में लोकप्रिया गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर स्वागत करने महज 6 या 7 लोग गए।

लोग इस बात से रुष्ट थे कि पीम मोदी ने उनकी खबर बहुत देर से ली इसलिए उन्होंने हर बार की तरह उनका भव्य स्वागत करने से इंकार कर दिया।

Next Story
Top