Top

विश्व बैंक ने नहीं दी थी आर्थिक मदद, भारत के पसीने से बना है सरदार सरोवर डैम: पीएम मोदी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 17 2017 3:03PM IST
विश्व बैंक ने नहीं दी थी आर्थिक मदद, भारत के पसीने से बना है सरदार सरोवर डैम: पीएम मोदी

गुजरात में सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स म्यूजियम का भी उद्घाटन किया।

सरदार सरोवर नर्मदा बांध प​रियोजना के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जल ही हमारा जीवन है, जल के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल और बाबा साहब अंबेडकर कुछ समय और जिंदा रहते तो सरदार सरोवर डैम बहुत पहले बन गया होता, लेकिन दुर्भाग्य से हमने उन्हें बहुत पहले खो दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जलक्रांति का श्रेय अंबेडकर को जाता है और सरदार पटेल जीवित होते, ये बांध 60 के दशक में ही बन जाता।

पीएम मोदी ने कहा कि वर्ल्ड बैंक ने भारत को आर्थिक मदद देने से इंकार कर दिया था, लेकिन हमने भारत के पसीने से सरदार सरोवर बांध बनाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया भर में हमारी आलोचना की गई, लोगों ने सरोवर को रोकने के लिए षड्यंत्र रचा, लेकिन मेरे सवा सौ करोड़ भारतीयों ने उनके षड्यंत को विफल कर दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्वकर्मा जयंती है, आज ऐसा संयोग है कि विश्वकर्मा के उपासकों ने सरदार सरोवर डैम का निर्माण किया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जवानों को पानी के लिए मेहनत करनी पड़ती थी। ऊंट से पानी ढोना पड़ता था। लेकिन जब 700 किलोमीटर दूर हमारे जवानों के पास पहुंचा, तो उनके चेहरे पर खुशी देखने लायक थी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi speech gujarat dabhoi sardar sarovar narmada dam

-Tags:#Gujarat News#Sardar sarovar dam#Gujarat#Sardar Vallabhbhai Patel#Narendra Modi

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo