Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी बोले- ईज ऑफ डुइंग को लेकर वर्ल्ड बैंक ने हमारे काम पर लगाई है मुहर, जश्न तो बनता है

पीएम मोदी दिल्ली के प्रवासी भारती केंद्र में देश के कारोबारियों से रूबरू हुए।

पीएम मोदी बोले- ईज ऑफ डुइंग को लेकर वर्ल्ड बैंक ने हमारे काम पर लगाई है मुहर, जश्न तो बनता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार पिछले तीन सालों से आर्थिक सुधारों पर काम कर रही है। सरकार ही कोशिशें से भारत आगे ले जाने वाली हैं। इस दिशा में हम कारोबारियों के सुझाव पर भी काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु के साथ फ्लाइट में हुई बदसलूकी, ट्विटर पर बयां किया दर्द

देश में कारोबार की सुगमता पर पीएम मोदी ने कहा, 'जिस तरह से ईज ऑफ डुइंग को लेकर वर्ल्ड बैंक ने हमारे काम पर मुहर लगाई है, मैं खुद जश्न की उमंग को महसूस कर सकता हूं।'

उन्होंने कहा, 'हमारा मंत्र परफॉर्म, रिफार्म और ट्रांसफॉर्म है।' पीएम ने आगे कहा, 'और क्या काम है मेरे पास, बस एक ही काम है- यह देश और उसके सौ करोड़ लोगों की सेवा करना और उनके जीवन में बदलाव लाना।'

यह भी पढ़ें: गुरु नानक जयंती पर स्वर्ण मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता

दिल्ली के प्रवासी भारती केंद्र में देश के कारोबारियों से रूबरू होते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सबका दिमाग काम में आता है तो काम बेतरीन ही होता है। इस लिए हम सभी कारोबारियों से राय भी ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था के लिए नोटबंदी और GST सबसे बड़ा रिफार्म है। देश में 3 साल में ऑनलाइन होने से चीजें बहुत आसान हुईं है। हमारा मंत्र परफॉर्म, रिफार्म और ट्रांसफॉर्म है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड फूड इंडिया: साध्वी निरंजन ज्योति ने पकाई शेफ इम्तियाज कुरैशी से साथ खिचड़ी

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि देश में रोजगार पैदा करने के लिए सुनहरे अवसर हैं। हालांकि यह बड़ा चैलेंज भी है। हम युवा देश हैं। ऐसे में नौकरी पैदा करना अवसर के साथ चैलेंज भी है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज हिमाचल प्रदेश में फिर खोलेंगे वीरभद्र सरकार की पोल

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत उस हालात में पहुंच गया है, जहां आगे के सुधार करना बहुत आसान है। हमारी सरकार के प्रयासों से इस दिशा में काफी काम हो रहा है।

Share it
Top