Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी बोले, लोगों के हक दिलाने में बड़ी भूमिका निभा रहा है आधार कार्ड

यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपभोक्ता संरक्षण पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में कही है।

पीएम मोदी बोले, लोगों के हक दिलाने में बड़ी भूमिका निभा रहा है आधार कार्ड

भले ही सुप्रीम कोर्ट में आधार नंबर को सभी स्कीमों से जोड़ने को लेकर सुनवाई चल रही हो, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके बहुत से फायदें गिनाए हैं। उन्होंने कहा है कि लोगों के हक दिलाने में आधार बड़ी भूमिका निभा रहा है।

यह बात प्रधानमंत्री ने उपभोक्ता संरक्षण पर अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में कही। पीएम मोदी ने कहा, आधार का सबसे बड़ी सफलता यही है कि जिसका जो हक है, उसको हक देने में आधार बहुत बड़ी भूमिका अदा कर रहा है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने ताज महल में लगाया झाड़ू, 'वाह ताज' की जगह लगे 'जय श्री राम' के नारे

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उपभोक्ता संरक्षण हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में हैं। हमारे वेदों में भी उपभोक्ता संरक्षण को लेकर बहुत कुछ कहा गया है। फिर भी सरकार ने नए उपभोक्ता संरक्षण कानून को बनाया है। इससे उपभोक्ताओं का ही हित होगा।

यह भी पढ़ें: योगी के आगरा दौरे से पहले पीटा गया स्विस प्रेमी जोड़ा, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

जीएसटी को लेकर फैली भ्रांति को भी प्रधानमंत्री ने दूर करने का प्रयास किया। पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी से कंपनियों में कॉम्पीटिशन बढ़ेगा। इससे चीजों के दाम कम होंगे और आखिर में जनता ही लाभांवित होगी।

यह भी पढ़ें: सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सुब्रमण्यण स्वामी को दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया झटका

महंगाई को लेकर पीएम ने कहा कि सरकार सभी तरह के प्रयास कर रही है कि लोगों के ऊपर कोई भार ना पड़े। उपभोक्ताओं को हितों का ख्याल रखने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इसमें निगरानी तंत्र भी शामिल है।

Share it
Top