Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बनासकांठा में पीएम मोदी बोले- मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान मेरी सुपारी देने गए थे

बनासकांठा के भाभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मणिशंकर अय्यर मुझे रास्‍ते से हटाने का उनका मतलब क्‍या था। मेरे पास लोगों का आशीर्वाद है।

बनासकांठा में पीएम मोदी बोले- मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान मेरी सुपारी देने गए थे

पीएम नरेंद्र मोदी को 'नीच आदमी' बताने वाला मणिशंकर अय्यर का बयान अब गुजरात चुनाव के केंद्र में आ गया है। एक तरफ पीएम मोदी ने अय्यर के इस बयान के बहाने कांग्रेस पर शुक्रवार को फिर हमला बोला, वहीं अय्यर को पार्टी से बाहर करने के बाद राहुल गांधी बीजेपी पर आक्रामक नजर आए।

बनासकांठा के भाभर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अय्यर के बयान को गुजरात के लोगों का अपमान करार दिया। मोदी ने लोगों से सवालिया अंदाज में कहा, 'यह गाली उन्होंने मुझे दी है या फिर गुजरात के लोगों को दी है?' वहीं राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी कितनी भी गाली हमें बके पर हमारे संस्कार गाली बकने के नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: राहुल की रजामंदी से मणिशंकर अय्यर ने किया पीएम मोदी का 'अपमान'- रविशंकर प्रसाद

पाकिस्तान सुपारी देने गए थे

यही नहीं पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर दिए बयान को लेकर कहा कि वह पाक में कह रहे थे कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटाएंगे, तब तक दोनों देशों में संबंध अच्छे नहीं होंगे। पीएम मोदी ने कहा कि क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे।

पाक में कह रहे- मोदी को रोको

मोदी ने कहा, 'वह ऐसे नेता हैं, जो पाकिस्तान में जाकर कहते हैं कि पीएम मोदी को रोको। सोशल मीडिया पर भी ऐसा वीडियो आया था। रास्ते से हटाने का मतलब क्या है? क्या वह पाकिस्तान को मोदी की सुपारी दे रहे थे।'

सिब्बल को भी क्यों नहीं करते बाहर

प्रधानमंत्री ने राम मंदिर पर सुनवाई बाद में करने की अपील करने वाले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पार्टी से निकालने की मांग की। पीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह की मनसुख काका नाम के बुजुर्ग से मुलाकात का जिक्र भी करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को यूपीए सरकार में हुए घोटालों की एक किताब तोहफे में मिली।

सर्जिकल स्ट्राइक से कांग्रेस खुश नहीं

मोदी ने कहा, हमने सर्जिकल स्ट्राइक की। इससे आपका सीना 56 इंच का हुआ या नहीं। इससे आपको गौरव हुआ था या नहीं, इससे सेना का मनोबल बढ़ा था कि नहीं। हर हिंदुस्तानी को इससे खुशी हुई, लेकिन एकमात्र कांग्रेस को इससे खुशी नहीं हुई।

राहुल बोले- गाली देना हमारा संस्कार नहीं

दूसरी तरफ छोटा उदयपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अय्यर को पार्टी से हटाने के बाद उलटे बीजेपी पर बरसते दिखे। उन्होंने कहा, वह खुलकर हमें गाली दे सकते हैं और देते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं कह सकते। यह हमारा संस्कार नहीं है।'

अय्यर बोले- कोई भी दण्ड भुगतने तैयार

पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने के कारण कांग्रेस से निलंबित हुए मणिशंकर अय्यर ने आज कहा कि यदि गुजरात चुनाव में पार्टी को कोई नुकसान पहुंचता है तो वह कोई भी दण्ड भुगतने को तैयार हैं। अय्यर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है और यदि कांग्रेस नहीं रही तो भारत का कोई भविष्य नहीं होगा। उन्होंने यहां भारत पाक संगोष्ठी से इतर कहा, ‘‘यदि मेरी टिप्पणी से कांग्रेस को गुजरात में कोई नुकसान पहुंचता है तो पार्टी जो भी दण्ड उचित समझे, मैं उसे भुगतने को तैयार हूं।

Share it
Top