Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अभी चुनाव होने पर फिर ''पीएम'' बन जाएंगे नरेंद्र मोदी: सर्वे

लोगों ने कहा इंदिरा और अटल के बाद मोदी है अच्छे पीएम

अभी चुनाव होने पर फिर
नई दिल्ली. भारत में दोबारा सरकार चुने जाने को लेकर एक सर्वे सामने आया है। सर्वे इंडिया टूडे द्वारा किया गया है। यह सर्वे इंडिया टूडे ने कार्वी प्राइवेट वेल्थ कंपनी के साथ मिलकर किया है। सर्वे में सबसे ज्यादा वोट मोदी सरकार को मिले हैं। सर्वे में नीतीश कुमार के साथ राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सोनिया गांधी भी शामिल हैं। यह सर्वे 19 राज्यों की 97 संसदीय सीटों को लेकर किया गया। इसमें 12 हजार से ज्यादा इंटरव्यू लिए गए हैं। यह सर्वें 15 से 27 जुलाई के बीच किया गया।
पीएम मोदी है लोगों की पंसद
भले ही एनडीए या फिर कहे मोदी सरकार को अपने दो साल के कार्यकाल में कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा हो। बता दें कि सर्वे के अनुसार जनता फिर से मोदी सरकार को चुनना चाहती है। 'मूड ऑफ द नेशन' नामक सर्वे के अनुसार देश के 50 प्रतिशत लोगों ने मोदी को फिर से देश के लिए अच्छा पीएम माना। वहीं, राहुल गांधी को इस रेस में केवल 13 प्रतिशत ही वोट मिले हैं जो कि पीएम मोदी से काफी पीछे हैं। बता दें कि सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल भी इस रेस में पीएम मोदी से काफी पीछे छूटते नजर आ रहे हैं।

केजरीवाल और नीतीश को मिले बराबर वोट
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस सर्वे में बराबर 14 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं। वहीं, पीएम मोदी के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्थान है और तीसरे नम्बर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का नाम आता है।
फिर से तय है मोदी का पीएम बनना
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सर्वें में बताया गया है कि अगर देश में आज लोकसभा चुनाव करवाए जाएं तो पीएम मोदी का फिर से पीएम बनना तय है। सर्वें के अनुसार लोकसभा चुनाव कराए जाने पर एनडीए को 304 सीटें हासिल हो सकती हैं। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनावों में एनडीए ने 336 सीटों पर कब्जा किया था।
राज्य सरकारों के सर्वे में केजरीवाल रहे फ्लोप
सर्वें द्वारा राज्य सरकारों के मुख्यमंत्री की लोकप्रियता को लेकर भी सर्वें किया गया। सर्वें के अनुसार अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता को काफी नुकसान पंहुचा है। वहीं शिवराज सिंह, रमन सिंह और के. चंद्रशेखर राव की लोकप्रियता पर सकारात्मक प्रभाव रहा है। बता दें कि इस सर्वें के अनुसार नीतीश कुमार सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहे है।
लोगों ने कहा इंदिरा और अटल के बाद हैं मोदी
जानकारी के मुताबिक जब देश के लोगों से सबसे अच्छे पीएम के बारे में पूछा गया तो लोगों ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपयी के बाद पीएम मोदी का नाम लिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top