Top

पीएम मोदी के 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें, जानिए

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 24 2017 2:18PM IST
पीएम मोदी के 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें, जानिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ‘मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि स्वच्छता अभियान एक आंदोलन का रूप ले रहा है जिसे हर किसी ने संकल्प से सिद्धि के प्रण के साथ आगे बढ़ाया है और स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के पहले चार दिन में ही 75 लाख लोगों ने 40 हजार से अधिक पहल को आगे बढ़ाया है। जानिए इसके अलावा पीएम मोदी ने क्या क्या कहा....

  • पीएम मोदी  ने कहा कि खेल से जुड़े लोग, सिने जगत के लोग, स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालय से जुड़े लोग, किसान, मजदूर, फौज के लोग समेत हर किसी को स्वच्छता अभियान का संकल्प लेना चाहिए।
  • मोदी ने कहा कि ढाई करोड़ बच्चों ने स्वच्छता से जुड़ी मुहिम में हिस्सा लिया। पेंटिंग, निबंध आदि स्पद्धार्ओं में हिस्सा लिया। मीडिया के लोगों ने इस अभियान को आगे बढ़ाया है। मैं इसे अच्छा मानता हूं।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी में आज भी नरक की जिंदगी जी रही हैं 3000 वेश्‍याएं

  • मोदी ने कहा कि गांधी जयंती से पहले 15 दिन देश में लोग स्वच्छता अभियान से जुड़ेंगे। आज हर कोई इस अभियान का हिस्सा बन रहा है। राष्ट्रपति भी इस मुहिम से जुड़े हैं।
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि खादी के प्रति लोगों में रुचि बढ़ी है। खादी की बिक्री बढ़ी है। इससे गरीब के घर में रोजगार पहुंचा। खादी खरीदकर गरीब के घर में दिया जलाएं।
  • पीएम ने कहा कि खादी की बिक्री बढ़ने के लिए नई तकनीक तलाशी जा रही है। वाराणसी में बंद पड़ा खादी का कारखाना फिर शुरू हुआ है। बड़े बड़े कॉरपोरेट हाउस भी खादी का प्रयोग कर रहे हैं। लोगों को खादी के गिफ्ट दे रहे हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi mann ki baat ten points

-Tags:#Narendra Modi#Mann Ki Baat
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo