Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

वाराणसी: अस्सी घाट पर पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों का जोरदार स्वागत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 3:01PM IST
वाराणसी: अस्सी घाट पर पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों का जोरदार स्वागत
वारणसी के अस्सी घाट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति  इमैनुअल मैक्रों, वहां पहुंच कर दोनो ने गंगा घाट पर नौका विहार कर रहे है। हाईप्रोफाईन दौरा होने के चलते वाराणसी के घाटों को काफी सजाया गया है।
 
इसके साथ ही सुरक्षा के कड़े इंताज किए गए है। आम लोगों को सुरक्षा करणों के चलते फिलहाल गंगा घाट के पास जाने के कि अनुमति नहीं है। दोनो के अस्सी घाट पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। 
 
आपको बता दें कि इस समय प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों नाव में बैठकर अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट की ओर जा रहे है। 
 
 
भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर मिर्जापुर में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन कर दिया है। उद्घाटन के समय वहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और यूपी के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे।  
 
मिर्जापुर में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन करने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ मिलकर वाराणसी के लिए रवाना हो गए है।
 
वहां तय कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति मैक्रों और प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के अस्सी और दशाश्वमेध घाट का दौरा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों को नाव में बिठाकर गंगा नदी की सवारी भी कराएंगे।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के स्वागत के लिए वाराणसी में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के साथ वाराणसी के अस्सी और दशाश्वमेध घाट का दौरा करेंगे।
 
पीएम मोदी मिर्जापुर पहुंच चुके हैं। साथ ही प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। प्रधानंत्री वाराणसी में गंगा नदी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ नाव की सवारी भी करेंगे। जिसको लेकर प्रशासन ने सभी जरूरी बंदोबस्त कर लिए हैं। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ किसी भी समय यहां पहुंच सकते हैं। 
 

इसके एलावा प्रधानमंत्री मोदी और इमैनुअल मैक्रों उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर भी जाएंगे। जहां वह सोलर पावर प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों अपने चार दिन के भारत दौरे पर आए हुए हैं। 

भारत ने फ्रांस के साथ मिलकर कुल 14 मुद्दो पर परस्पर सहयोग को लेकर हस्ताक्षर किए है। दोनो देशों के बीच शिक्षा, तकनीक, अंतरीक्ष, रक्षा जैसे अहम मुद्दो पर हस्ताक्षर हुए है।

आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रोन चार दिन की यात्रा पर आज रात भारत पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी की थी। मैक्रोन के साथ उनकी पत्नी ब्रिगित मैरी क्लाउड मैक्रोन के अलावा उनके मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री आये हैं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi french president macron will visit assi ghat dashashwamedh ghat

-Tags:#PM Modi#France President#Emmanuel Macron#Varanasi
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo