Top

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा दिवस क्यों मनाया जा रहा है, जानिए

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 17 2017 10:08AM IST
पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा दिवस क्यों मनाया जा रहा है, जानिए

देशभर में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाहने वालों ने उनके जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप मना रहे हैं। भाजपा ने मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता मिशन के तहत एक जन अभियान चलाया है। 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू ने बताया कि इसी के तहत शनिवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ यमुना सफाई अभियान की शुरुआत भी की है। 

यह जन अभियान दिल्ली में मंडल से लेकर प्रदेश और हमारे अग्रणीय संगठनों द्वारा पूरी दिल्ली में मलिन बस्तियों से लेकर कुलिन बस्तियों तक चलायेगी। बापू जयंती तक हमारा अभियान जन अभियान में बदल जाये।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस यानि 17 सितंबर से पूरी दिल्ली में शुरू किया जाने वाला यह अभियान एक पखवाड़े तक यानि 2 अक्टूबर बापू जयंती तक चलाया जायेगा जिसके तहत मलिन बस्तियों में सफाई और रक्तदान जैसे कार्यक्रम की शुरूआत होगी।

दूसरी तरफ पाॅश बस्तियों के लोगों के साथ साफ-सफाई करने का कार्यक्रम पार्टी कार्यकर्ताओं ने बनाया है। प्रभारी जाजू का कहना है कि पार्टी यह अभियान चलाकर दिल्ली को उन तमाम तरह की महामारियों से मुक्त भी करना चाहती है जो दिल्ली पर काबिज हैं।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता एक सेवा बने और हमारा अभियान लोगों को इसके लिये जागरूक करे ऐसी पहल करके हम अपने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन का अनुपम एवं अनूठा उपहार देंगे।

अभियान की तैयारी के बारे बताते हुए जाजू ने कहा कि योग दिवस की तरह ही प्रदेश के सारे मोर्चे, मंडलों और जिलों में एक पखवाड़े तक इस अभियान को चलाया जाएगा ताकि स्वच्छता अभियान से होने वाला लाभ जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi birthday seva diwas bjp gujarat sardar sarovar dam

-Tags:#Narendra Modi#Modi Birthday#Seva Diwas#Gujarat#Sardar Sarovar Dam

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo