Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव 2017: आज पीएम मोदी की तीन रैलियां, सूरत में सीएम रुपाणी और हार्दिक का रोड शो

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज पीएम मोदी के आलावा भाजप राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगी।

गुजरात चुनाव 2017: आज पीएम मोदी की तीन रैलियां, सूरत में सीएम रुपाणी और हार्दिक का रोड शो

गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनितिक दलों ने कमर कस ली है। गुजरात में लगातार 22 साल से राज कर रही भाजपा इस भार भी अपना परचम लहराने के लिए पीएम मोदी के सहारे ही बैठी है।

गुजरात में भाजप का विजय रथ को आगे बढ़ाने और लोगों में भगवा प्रेम बढ़ने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन रैलियों की संबोधित करेंगे। पीएम रैलियों के बहाने विपक्ष पर जमकर हमला भी बोलेंगे।

इसे भी पढ़ें: मायावती का हमला, '2019 में बैलट पेपर से होगा भाजपा का सत्ता से पत्ता साफ़'

पीएम मोदी आज दक्षिण गुजरात के भरूच, सौराष्ट्र के सुरेंद्रनगर और राजकोट में रैली के जरिये लोगों को संबोधित करेंगे। राजकोट पश्चिम से गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी मैदान में हैं।

रूपाणी और हार्दिक आमने सामने

वहीं सूरत में सीएम रुपाणी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल रोड शो करेंगे। इनके आलावा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव

बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान किया जायेगा और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

चुनाव में पैसे और शराब का सहारा

गुजरात में विधानसभा चुनाव सिर पर है, जिसे जीतने के लिए नेता हर प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं। उम्मीदवारों की ओर से मतदाताओं को पैसे से लेकर शराब तक का प्रलोभन दिया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, इन दिनों गुजरात में शराब की खरीद-फरोख्त में अचानक तेजी आ गई है। हालांकि गुजरात में शराब बैन है, लेकिन राजनीतिकपार्टियां जमकर शराब बांट रही हैं।

सुरक्षा एजेंसियों की आंख में धूल

दिलचस्प तो यह है कि वहां मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए शराब की जो बोतलें बांटी जा रही हैं, वे सुरक्षा एजेंसियों की आंख में धूल झोंककर मुंबई और महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से वहां भेजी जा रही हैं।

हालांकि सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। मुंबई पुलिस और एक्साइज विभाग ने शराब तस्करों के खिलाफ सख्ती बरती है, जिससे इन शराब माफियाओं की कमर टूट चुकी है।

फिर भी ये माफिया चोरी-छिपे अब भी महाराष्ट्र से गुजरात में बड़े पैमाने पर शराब की खेप भेज रहे हैं। इसके लिए शराब तस्कर ‘कोडवर्डस’ का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिन्हें भेद पाना इन दिनों सुरक्षा एजेंसियों के लिए डेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

Next Story
Share it
Top