Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नमामि गंगे योजना में शामिल हुआ वैपकोस

गुप्ता ने उमा को वर्ष 2014-15 के लिए 16.50 करोड़ रुपये का लाभांश चैक और 1000 लाख रुपये के बोनस शेयर प्रस्तुत किए।

नमामि गंगे योजना में शामिल हुआ वैपकोस

नई दिल्ली. केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी नमामि गंगे योजना से सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम वैपकोस ने भी नाता जोड़ लिया है, जिसने अफगानिस्तान में प्रतिकूल परिस्थितियों में उसके विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा अभियान के कार्यक्रम में वैपकोस के शामिल होने का केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने उसके अफगानिस्तान में किए गए कार्यों की सराहना की और उम्मीद जताई कि उसके नमामि गंगे से जुड़ने से इस योजना को बल मिलेगा।

पढ़िए, नोटों पर महात्मा गांधी की कहानी, कब और क्यों खींची गई थी यह तस्वीर

वैपकोस के अध्यक्ष आरके गुप्ता ने यह बात यहां नई दिल्ली में कंपनी के लाभांश और बोनस शेयर भुगतान समारोह के मौके पर कही है। उन्होंने पूरे जोश के साथ नमामि गंगे कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्रालय के साथ शामिल होने का आग्रह किया। गुप्ता ने उमा को वर्ष 2014-15 के लिए 16.50 करोड़ रुपये का लाभांश चैक और 1000 लाख रुपये के बोनस शेयर प्रस्तुत किए। वर्ष 2014-2015 के दौरान कंपनी ने अब तक की सर्वाधिक सकल आय 928.30 करोड़ रुपये हासिल की है। कंपनी ने 111.05 करोड़ रुपये का लाभ और 1375.92 करोड़ रुपये का नया व्यापार अर्जित किया है।

वैपकोस कंपनी अफगानिस्तान, बांग्लादेश, बेनिन, भूटान, कंबोडिया, मध्य अफ्रीकी गणराज्य, इथोपिया, घाना, गोआना, कोनाक्री, केन्या, मालदीव, माली, मंगोलिया, मोजाम्बिक, म्यांमार, नेपाल, नाइजीरिया, युगांडा, फिलीपींस, सियरा लियोन, दक्षिण सूडान, श्रीलंका, स्वाजीलैंड, तंजानिया, त्रिनिदाद और टोबैगो, टोगो, युगांडा, यमन और जिम्बाब्वे से नया व्यापार अर्जित करने में अग्रसर है।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Share it
Top