Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''जल्लीकट्टू'' के समर्थन में हिंदू ही नहीं मुस्लिम और ईसाई भी आए सामने

जल्लीकट्टू के समर्थन में कई राज्यों के लोग भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं।

नई दिल्ली. तमिलनाडु में होने वाली पारंपरिक खेल जल्लीकट्टू की रोक के विरोध में कई समर्थन सामने आए हैं। राजधानी चेन्नई में पिछले दो रातों से मरीना बीच पर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हैं। दरअसल, जल्लीकट्टू के समर्थन में सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि ईसाई और मुस्लिम भी सामने आए हैं।
बता दें कि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के मीरना बीच पर जो लोग जल्लीकट्टू के समर्थन में उतरे हैं उनमें कई ईसाई और मुस्लिम भी शामिल हैं। ईसाई और मुस्लिम भी चाहते हैं जल्लीकट्टू से बैन हटाया जाए। जल्लीकट्टू के समर्थन में कई राज्यों के लोग भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं।
ईसाई धर्म के जो लोग इस विरोध में शामिल हैं उनमें सिल्विया नाम की महिला जो कि आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं। इस महिला का कहना है कि जल्लीकट्टू खेती से जुड़ा हुआ मामला है जिस पर से जल्द से जल्द बैन हट जाना चाहिए। दूसरी तरफ विरोध प्रदर्शन में शामिल एक मुस्लिम कफील अहमद का कहना है कि जल्लीकट्टू केवल हिन्दू त्योहार नहीं है बल्कि ये हम सबका एक खास त्योहार है। बता दें कि जल्लीकट्टू के समर्थन के लिए आम लोगों के अलावा कई बड़ी-बड़ी फिल्मी हस्तियां भी शामिल हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top