Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मूर्ति विसर्जन पर बवाल, पूरे गांव को आग लगाई-बच्ची जिंदा जली

कुछ लोगों को मस्जिद के पास डीजे बजाने से मना किया था बस इसी बात पर वो लोग भड़क गए

मूर्ति विसर्जन पर बवाल, पूरे गांव को आग लगाई-बच्ची जिंदा जली
बहराइच/कुशीनगर. बहराइच के फखरपुर के ततेहरा गांव में गुरूवार शाम को प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा पत्‍थर फेंके जाने पर बवाल हो गया। दो समुदायों के बीच पथराव के बाद जमकर आगजनी हुई। बवालियों ने गांव के 39 घरों को आग के हवाले कर दिया, जिससे कि अफरा-तफरी मच गई। आगजनी में छह वर्ष की एक बच्ची जिंदा जल गई।
फखरपुर क्षेत्र में गुरुवार दोपहर प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस के ततेहरा गुम्मापुरवा से गुजरने के दौरान शाम को अराजक तत्वों ने पत्थर फेंके। इसको लेकर विवाद हो गया।
मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच एक छोटी सी बात पर शुरू हुआ झगड़ा इतना बढ़ा की पहले पथराव और फिर आगजनी शुरू हो गई।
मृतक बच्ची के परिवारवालों के मुताबिक, उन्होने कुछ लोगों को मस्जिद के पास डीजे बजाने से मना किया था। इसी बात पर वो लोग भड़क गए। आगजनी में कई घरों का पूरा सामान जल गया।
बेघर हुए लोग बदहवास से घूम रहे थे। तनाव बढ़ने से रोकने के लिए प्रशासन ने पूरे इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है और दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। आगजनी में जिस बच्ची की मौत हुई है उसके परिवार को 9 नौ लाख रुपए मुआवजे के तौर पर दिए गए हैं।
कुशीनगर में दो गुटों में झड़प
आगजनी और पथराव की ऐसी ही वारदात यूपी के कुशीनगर में भी हुई। यहां के बतरौली गांव में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान दो गुटों में जबरदस्त झड़प हो गई। झगड़ा तब शुरू हुआ जब मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर एक मस्जिद के पास पथराव हुआ।
एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और घरों में लगाई आग
इसके बाद दोनो तरफ से जुटी उग्र भीड़ ने एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और घरों को आग लगा दी। करीब 3 घंटे तक चले हंगामे के बाद हालात को काबू में किया जा सका। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। माहौल बिगड़ने से रोकने के लिए पूरे इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top