Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद अस्पताल में लगी आग, दो की मौत

आग से उठे धुएं की वजह से अस्पताल में कई नवजात बच्चों की हालत खराब हो गई है।

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद अस्पताल में लगी आग, दो की मौत
मुर्शिदाबाद. पश्चिम बंगाल के बहरामपुर मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में शनिवार की सुबह आग लग गई। जिसमें दो लोगों के मौत की खबर आ रही है।
जानकारी के मुताबिक, आग सबसे पहले अस्पताल के पुरुष सर्जिकल वार्ड में देखी गई जो दूसरी मंजिल पर है। इसके फौरन बाद यह आग नवजात शिशु वार्ड के आईसीयू और ऊपरी मंजिल तक फैल गई। जिस महिला की मौत हुई है उसकी पहचान बच्चों की देखभाल करने वाली कर्मचारी के रूप में हुई है।
आग की सूचना के साथ ही वहां मौजूद मरीजों के परिवार के सदस्यों के बीच बाहर निकलने की अफरातफरी के बीच अस्पताल के कुछ कर्मचारी घायल हो गए जबकि दो लोगों की मौत की सूचना मिली है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आग की सूचना प्राप्त होने के साथ ही दो फायर ब्रिगेड को मौके पर भेजा गया जिन्होंने आग पर काबू पा लिया। अधिकारियों ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी जो एयरकंडीशनर के जरिए पुरुष वार्ड तक जा पहुंची।
पश्चिम बंगाल के फायर सर्विस मंत्री सोवन चटर्जी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। हेल्थ सेक्रेटरी आरएस शुक्ला ने कहा, ‘आग पर काबू पा लिया गया है। घबराने की कोई बात नहीं है। हम स्थिति की ध्यानपूर्वक जांच कर रहे हैं।’
आग से उठे धुंए की वजह से अस्पताल में कई नवजात बच्चों की तबीयत खराब हो गई है। हालांकि आग लगने के फौरन बाद नवजात शिशुओं को अस्पताल के कर्मचारियों और उनके परिजन उन्हें सुरक्षित जगहों पर ले गए। धुंए की वजह से जिन बच्चों की तबीयत बिगड़ी अस्पताल प्रशासन उनके इलाज में जुटा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top