Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई कमला मिल्स आग: बर्थडे गर्ल को मौत खींच लाई पब, देखें दर्दनाक वीडियो

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड के मोजो बिस्ट्रो लाउंज पब में हुए भीषण आग हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। जिस वक्त हादसा हुआ, तब रेस्टोरेंट की छत पर एक बर्थडे पार्टी चल रही थी।

मुंबई कमला मिल्स आग: बर्थडे गर्ल को मौत खींच लाई पब, देखें दर्दनाक वीडियो
X

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड के मोजो बिस्ट्रो लाउंज पब में हुए भीषण आग हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। जिस वक्त हादसा हुआ, तब रेस्टोरेंट की छत पर एक बर्थडे पार्टी चल रही थी।

हादसे में अपनी पोती को खोने वाले एक बुजर्ग प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, मेरी 28 साल की पोती खुशबू मेहता यहां अपना बर्थडे मनाने आई थी। रात 12 बजे उसने बर्थडे केक काटा और 12:30 बजे पब में आग लग गई। हादसे में उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की दूसरी लिस्ट, जानिए कौन है टॉप पर

एक प्रत्यक्षदर्शी अजय अग्रवाल ने बताया, मेरी बहन प्रीति राजगरिया (48) वन एबव रेस्टोरेंट में अपनी अपनी बेटी रुचि के साथ डिनर करने गई थी। इसी दौरान वहां आग लग गई। ऐसे में मेरी बहन वॉशरूम में फंस गई और दम घुटने से उसकी मौत हो गई, जबकि उनकी बेटी बच गई है।

तीसरी मंजिल में रेस्टोरेंट

कमला मिल्स कंपाउंड में कई रेस्टोरेंट और पब हैं। जानकारी के मुताबिक, यहां एक बिल्डिंग के तीसरे मंजिल पर बने रेस्टोरेंट में रात करीब 12:30 आग लगी। उस दौरान कई लोग वहां मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक, हादसे में 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें से ज्यादातर घायलों की हालत नाजुक है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

एनआरआई भी आए आग की चपेट में

आग की चपेट में 3 एनआरआई भी आ गए। उनको इलाज के लिए भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि जब पब में आग लगी, तो चीख पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार पर महरबान हुए पीएम मोदी, यूपी को नए साल पर देंगे ये बड़ा तोहफा!

लोग इधर-उधर भाग रहे थे और मदद की गुहार लगा रहे थे, लेकिन पब के मैनेजर और स्टाफ वहां फंसे लोगों की मदद करने की बजाय भाग निकले। पुलिस और सिविक अधिकारियों का कहना है कि पब ने सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया।

मुख्यमंत्री ने किया दौरा

शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि बीएमसी कमिश्नर को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। वो 15 दिन के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। साथ ही बीएमसी के पांच अधिकारियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

लोग मुझे कुचल कर निकल रहे थे, बाथरूम में पड़ी थीं लड़कियों की लाशें

मुंबई के पब में भीषण हादसे के दौरान पब में मौजूद सुलभा अरोरा ने बताया कि, आग लगते ही पब में भगदड़ मच गई। लोगों ने मुझे धक्का दिया। मुझे कुचल कर बाहर निकल गए। कई लोगों की लाशें पब के फ्लोर पर पड़ी थीं।

लोग बस बाहर निकलना चाहते थे। पुलिस के अनुसार, मोजोस लॉउंज में 'ऑल वुमन लास्ट नाइट' थीम पर पार्टी थी। जिस कारण पब में महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। आग लगते ही पब में भगदड़ मच गई। इस बीच कुछ महिलाओं ने बाथरूम में खुद को लॉक कर लिया।

आग का धुंआ बाथरूम में घुसा और दम घुटने से महिलाओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ज्यादातर महिलाओं की लाश बाथरूम से ही बरामद हुई है।

फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी है। मामले में पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत एफआईआर दर्ज की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top