Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को यहूदी समाज का तोहफा, ''शालोम'' पत्रिका का शुभारंभ

मुंबई के यहूदी समुदाय ने कहा है कि वह इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मुंबई दौरे पर ''शालोम'' नामक पत्रिका की शुरूआत करेंगे। यह पत्रिका भारत और इजराइल के द्विपक्षीय संबंधो पर आधारित होगी और हर महीने इसका प्रकाशन किया जायेगा।

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को यहूदी समाज का तोहफा,

मुंबई के यहूदी समुदाय ने कहा है कि वह इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मुंबई दौरे पर 'शालोम' नामक पत्रिका की शुरूआत करेंगे।

यह पत्रिका भारत और इजराइल के द्विपक्षीय संबंधो पर आधारित होगी और हर महीने इसका प्रकाशन किया जायेगा।
यहूदी समुदाय ने कहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत में इस्राइल के राजदूत डेनियल कार्मन ने पत्रिका का स्वागत किया है और बधाई संदेश भेजे हैं।
पीएम मोदी ने पत्रिका को एक संदेश भेजा है अपने संदेश में उन्होंने कहा कि इस्राइल के साथ भारतीय लोगों की गहरी दोस्ती जश्न मनाने लायक है। दोनों देशों के बीच के करीबी रिश्ते सदियों पुराने हैं और ये मजबूत होते जाएंगे।'
वहीं राष्ट्रपति कोविंद ने पत्रिका को भेजे अपने संदेश में कहा है कि भारत-इस्राइल के रिश्ते संस्कृति, सभ्यतागत मूल्यों एवं आपसी विश्वास के धागों से बुने हुए हैं।
पत्रिका के संपादकीय बोर्ड के सदस्य राल्फी झिराड ने कहा कि पत्रिका के पहले अंक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का साक्षात्कार है। जिसमें उन्होंने 2015 में हुई अपनी इस्राइल यात्रा पर विस्तार से बात की है।
पत्रिका का विमोचन कल दक्षिण मुंबई के बाइकुला के मेगन डेविड साइनागॉग में किया जायेगा।
Next Story
Share it
Top