Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अरब सागर में मिला ONGC के हेलिकॉप्टर का मलबा, DGM सहित 4 लोगों की मौत, 3 अब भी लापता

मुंबई तट से ऑइल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) का एक हेलीकॉप्टर शनिवार को लापता हो गया।

अरब सागर में मिला ONGC के हेलिकॉप्टर का मलबा, DGM सहित 4 लोगों की मौत, 3 अब भी लापता

मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ऑइल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) का एक हेलीकॉप्टर शनिवार को लापता हो गया। यह हेलीकॉप्टर पवन हंस कंपनी का बताया जा रहा है। इसमें सात लोग सवार थे, जिनमें से 5 ओएनजीसीकर्मी व दो पायलट थे।

हेलीकॉप्टर के अचानक से गायब हो जाने के बारे में कोस्ट गार्ड्स को जानकारी दी गई है। कोस्ट गार्ड्स की तीन यूनिट इस बाबत सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। सर्च ऑपरेशन कर रहे कोस्‍ट गार्ड ने ट्वीट कर जानकारी दी कि तटरक्षक जहाज द्वारा मलबे को खोजा लिया गया है। साथ ही 4 शव बरामद किए गए हैं। जिनमें से एक ओएनजीसी के डीजीएम का है।

यह भी पढ़ें- अब 20 जनवरी से बैंकों में फ्री सर्विसेस पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, ये है वजह

जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर VTPWA डॉफिन एएस 365 एन3 सात साल पुराना था। जो जूहू इलाके से सुबह 10:20 बजे उड़ा था। जिसके बाद आखिरी बार 10:35 पर हेलीकॉप्टर में सवार कर्मियों से संपर्क किया गया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पवन हंस मुंबई हाई नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था। हेलीकॉप्टर के गायब हो जाने की खबर के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है। जिससे बचाव अभियान को तेज किया जा सके।

गौरतलब है कि समुद्र में ONGC के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में क्रैश हो गया था, जिसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे।

Share it
Top