Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुंबई: भिंडी बाजार में पांच मंजिला ईमारत गिरी, 12 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

इस हादसे के बाद घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुंबई: भिंडी बाजार में पांच मंजिला ईमारत गिरी, 12 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में आज एक पांच मंजिली रिहाइशी इमारत ध्वस्त हो गई, जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। घायल लोगों को जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (एमसीजीएम) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमारे आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ को सुबह करीब आठ बज कर 40 मिनट पर इमारत गिरने की सूचना मिली। हमने फंसे हुये लोगों को बचाने के लिए तुरंत दमकल कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा। हमें मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले और फंसे लोगों की सही आंकड़ों के बारे में तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है। स्थानीय निवासियों की मदद से तलाशी और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। यह भी ज्ञात नहीं है कि भवन एमसीजीएम के तहत खतरनाक इमारतों की सूची में शामिल थी या नहीं।

इसे भी पढ़ें: घाटकोपर हादसाः 15 घंटे तक मलबे में दबा रहा बुजुर्ग, बेटे को फोन कर कहा 'जिंदा हूं मैं'

शहर में मूसलाधार बारिश के दो दिन बाद हुयी इस घटना में बारिश के कारण इमारत को नुकसान पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। मुंबई के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमारत के नजदीक वाले इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है।

उन्होंने बताया कि दमकल विभाग और चिकित्सा टीम के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं। वहीं बचावकर्मियों ने अबतक पांच लोगों को जिंदा बाहर निकाल लिया है।

इस बात की पुष्टि करते हुए, जोन एक के डीसीपी मनोज शर्मा ने बताया कि पांच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है लेकिन फंसे हुए लोगों की ठीक-ठीक संख्या का अभी पता नहीं चल सका है।

इसे भी पढ़ें: घाटकोपर हादसा: इमारत गिरने से अब तक 17 की मौत, शिवसेना नेता गिरफ्तार

उन्होंने बताया, 'बाहर निकाले गए लोगों को जेजे अस्पताल ले जाया गया है।' राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 45 सदस्यों की एक टीम दमकल कर्मचारियों की मदद से बचाव कार्य में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि जुलाई में भी मुंबई के उपनगर घाटकोपर में चार मंजिला आवासीय इमारत के ढहने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि इस हादसे में कम से कम 28 लोग घायल हो गए थे।

Next Story
Share it
Top