Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इसलिए चलवाई थी अयोध्या में गोली: मुलायम सिंह यादव

मुलायम ने कहा नहीं तो मुसलमानों का देश से भरोसा उठ जाता।

इसलिए चलवाई थी अयोध्या में गोली: मुलायम सिंह यादव
नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि देश में एकता कायम करने के लिए उन्हें ऐसा करना पड़ा। मुलायम ने कहा मुसलमानों में विश्वास पैदा करने के लिए भी ऐसा जरूरी था। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर 1990 को कारसेवकों पर गोलीबारी की घटना सामने आई थी।
मुसलमानों में भरोसा पैदा करना था
बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने यह बातें उनके ऊपर लिखी किताब के विमोचन पर कही। मुलायम ने कहा कि उनके इस आदेश का संसद तक में विरोध हुआ। मुलायम ने अपनी किताब के विमोचन पर कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 की जगह अगर 30 लोगों की भी जाने चली जाती तो कोई गलत नहीं होता। लेकिन वहीं मुलायम का यह भी कहना है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो मुसलमान का हिन्दूस्तान से भरोसा उठ जाता इसलिए समाजवाद को साथ लेकर चलना हमारा मौलिक कर्तव्य है। उन्होंने आगे कहा कि सामाजिक एकता मे किसी भी तरह का भेदभाव आड़े नहीं आना चाहिए।
30 अक्टूबर 1990 को कारसेवकों पर गोलीबारी की घटना हुई
एनबीटी की खबर के मुताबिक, गौरतलब है कि 30 अक्टूबर 1990 को कारसेवकों पर गोलीबारी की घटना सामने आई थी। मुलायम सिंह यादव उस वक्त सूबे की मुख्यमंत्री की कमान संभाल रहे थे। वहीं, भाजपा के समर्थन से अयोध्या में मंदिर संघर्ष अपनी चरम सीमा पर था। मुलायम ने देश में अमीर और गरीब के बीच की खाई को बढ़ने की भी बात कही। मुलायम का मानना है कि लोग अंग्रेजों के समय में चेन की रोटी खा रहे थे लेकिन अब तो रोटी ही नहीं मिल रही है। उन्होंने देश की एकता को कायम रखने के लिए अपनी लड़ाई को जारी रखने की बात कही।
Next Story
Share it
Top