Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिशन यूपी: सपा में संग्राम जारी, मुलायम हुए कठोर

सपा का आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन पांच जनवरी को सुबह 11 बजे जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित किया जाएगा।

मिशन यूपी: सपा में संग्राम जारी, मुलायम हुए कठोर
नई दिल्ली. अखिलेश खेमे के अधिवेशन के बाद मुलायम सिंह यादव द्वारा बुलाई गई सपा संसदीय बोर्ड की बैठक में इस अधिवेशन की निंदा करते हुए इसमें लिए गये निर्णयों को रद्द कर दिया गया है। वहीं इस अधिवेशन मेें शामिल हुए राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल व किरनमय नंदा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया गया।
सपा प्रमुख की हैसियत से मुलायम सिंह यादव ने सपा संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई, जिसमें अखिलेश यादव के सम्मेलन को पार्टी का तथाकथित राष्ट्रीय अधिवेशन असंवैधानिक करार दिया और बोर्ड ने अधिवेशन में पारित प्रस्तावों और संपूर्ण कार्यवाही को असंवैधानिक घोषित करते हुए इसकी निंदा की है। संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में मुलायम सिंह के जारी एक पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा पूर्व में घोषित 2017 के विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची का अनुमोदन किया जाता है।
वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष को अधिकृत किया जाता है कि वह शेष बची सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दें। सपा सुप्रीमो मुलामय सिंह यादव ने अपने तीखे तेवर जारी रखते हुए प्रो. रामगोपाल यादव के अलावा किरनमय नंदा व नरेश अग्रवाल को पार्टी से निकाल दिया। उन्होंने आपातकालीन राष्ट्रीय अधिवेशन की अध्यक्षता करने पर किरनमय पर कार्रवाई की। नरेश अग्रवाल भी अधिवेशन में शामिल हुए थे।
भ्रम दूर करेंगे मुलायम
संसदीय बोर्ड ने यह निर्णय भी किया कि प्रदेश की जनता को जनमत का भ्रम नहीं रहे, इसलिए सपा का आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन पांच जनवरी को सुबह 11 बजे जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित किया जाएगा। संसदीय बोर्ड के पत्र में कहा गया है कि सपा सुप्रीमो मुलायम ने कड़ी मेहनत कर पार्टी को खड़ा किया है। कुछ लोग अपने कुकृत्यों को छुपाने, सीबीआई से बचने व भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ही पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया। संसदीय बोर्ड ने सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन पांच जनवरी को जनेश्वर मिश्र पार्क में बुलाया गया है, जिससे कि जनता के बीच फैले भ्रम को दूर किया जा सके।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top