Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखिलेश यादव ने कर रखा है मुलायम सिंह को नजरबंदः लोकदल

अखिलेश ने नहीं दिया मुलायम सिंह के करीबियों को टिकट।

अखिलेश यादव ने कर रखा है मुलायम सिंह को नजरबंदः लोकदल
लखनऊ. अखिलेश यादव ने पिता मुलायम सिंह यादव से समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न और पार्टी अध्यक्ष पद चुनाव आयोग से जीतने के बाद उत्तर प्रदेश में अपनी चुनावी रणनीति में लगे गए हैं। ऐसे में अब उन पर एक आरोप लग रहा है कि उन्होंने मुलायम सिंह को घर में जनरबंद कर रखा है।
मुलायम सिंह के करीब आए लोकदल के अध्यक्ष सुनील सिंह ने अखिलेश पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मुलायम सिंह को घर में कैद कर रखा है। इतना ही नहीं अखिलेश में एक और गंभीर आरोप है कि उन्होंने मुलायम के करीबी पूर्व राज्यमंत्री मधुकर जेटली को भी धमकी दी है। इस बारे में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा की मांग की गई है।
अखिलेश ने नहीं दिया मुलायम के करीबियों को टिकट
अखिलेश ने एसपी की जो सूची अब तक जारी की है, उसमें सबसे ज्यादा गाज मुलायम के करीबियों पर गिरी है। गाजीपुर से मंत्री विजय मिश्रा, आजमगढ़ के गोपालपुर से और मंत्री वसीम अहमद, एमएलसी आशु मलिक के भाई गुफरान का टिकट काट दिया गया। शिवपाल की करीबी समझी जाने वाली पूर्व मंत्री शादाब फातिमा को भी अखिलेश ने टिकट नहीं दिया है।
फर्रूखाबाद से विधायक अजित कठेरिया का भी टिकट काट दिया गया है। इससे पहले मुलायम के करीबी, इटावा के दो मौजूदा विधायकों रघुराज शाक्य और भरथना से विधायक सुखदेवी वर्मा का टिकट काटा गया। यही नहीं, मुलायम के रिश्तेदार प्रमोद कुमार गुप्ता को भी विधूना से टिकट नहीं दिया गया। सीतापुर के बिसवां से विधायक रामपाल और अमरोहा के अशफाक अली को भी टिकट नहीं दिया गया। मुलायम ने जो अपने प्रत्याशी उतारे थे, उनमें से अधिकतर के टिकट काट दिए गए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top