Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुलायम ने फिर पलटा फैसला, रामगोपाल समेत नंदा और अग्रवाल बाहर

शिवपाल यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

मुलायम ने फिर पलटा फैसला, रामगोपाल समेत नंदा और अग्रवाल बाहर
लखनऊ. यूपी चुनाव नजदीक आते ही सपा में परिवारवाद का विवाद अब और बड़ा रूप ले रहा है। रविवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अधिवेशन में जहां एक तरफ पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अध्यक्ष बनाया गया तो वहीं दूसरी तरफ नाराज सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने सम्मेलन में पारित सभी प्रस्तावों को अवैध करार देते हुए आयोजन के कर्ताधर्ता सपा महासचिव रामगोपाल यादव तथा उसमें शामिल पार्टी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और महासचिव नरेश अग्रवाल को पार्टी से बाहर निकाल दिया है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा बुलाए गए राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश की सपा अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी कर दी गई और मुलायम को पार्टी का संरक्षक घोषित किया गया। वहीं, झगड़े की जड़ माने जा रहे राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह को पार्टी से निकाल दिया गया, जबकि शिवपाल यादव को सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। अधिवेशन में किरणमय नंदा, नरेश अग्रवाल, रेवती रमण सिंह और रामगोविन्द चौधरी समेत सपा के तमाम वरिष्ठ नेता, ज्यादातर विधायक और विधानपरिषद सदस्य तथा जिलों के पदाधिकारी शामिल हुए।
मुलायम सिंह ने रविवार को के अधिवेशन में जितने भी प्रस्‍ताव पारित किये गये उसे खारिज कर दिया और रामगोपाल यादव को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। शिवपाल यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। शिवपाल यादव ने बताया कि रामगोपाल यादव को पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में पार्टी से हटाने का फैसला लिया गया।
उन्‍होंने बताया कि रामगोपाल यादव को राष्‍ट्रीय अधिवेशन बुलाने का कोई अधिकार नहीं है।बता दें कि दो दिन पहले ही पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार शाम एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को छह साल के लिए पार्टी से निष्‍कासित कर दिया था। लेकिन अगले ही दिन अखिलेश के शक्ति प्रदर्शन के आगे मुलायम हार गए और मुलायम ने अखिलेश और रामगोपाल यादव को पार्टी में वापस ले लिया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top