Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी चुनाव: मुलायम का ऐलान, किसी से गठबंधन नहीं

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा के साथ विलय के लिए रास्ते खुले हैं।

यूपी चुनाव: मुलायम का ऐलान, किसी से गठबंधन नहीं
लखनऊ. प्रधानमंत्री मोदी के 500 और 1000 के नोटों के बंद करने के ऐलान के बाद भारत की राजनीति में एक और बड़ा ऐलान किया गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे तूफान को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने रोक दिया है। समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने यूपी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एक बड़ा ऐलान किया है। मुलायम ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी किसी से भी गठबंधन नहीं करने जा रही। साथ ही उन्होंने कहा कि सपा के साथ विलय के लिए रास्ते खुले हैं।
हाल-फिलहाल में जनता परिवार के नेताओं और कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद एसपी और इन दलों में गठबंधन की अटकलों को बल मिला था। राजनीतिक जानकार भी यह मान रहे थे कि कमजोर होती सियासी जमीन के मद्देनजर एसपी गठबंधन कर सकती है। हालांकि, इन अटकलों पर मुलायम ने फिलहाल विराम लगा दिया है।
गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर मुलायम ने कहा, 'समाजवादी पार्टी किसी भी दल से अलायंस नहीं करेगी, जो पार्टी में मर्जर करना चाहें कर सकते हैं।'
हाल ही में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल ने समाजवादी पार्टी में विलय किया है। वहीं, सीएम अखिलेश यादव ने भी यह कहकर अटकलों को हवा दे दी थी कि गठबंधन करने के बाद उनकी पार्टी की जीत का आंकड़ा 300 सीटों के पार जा सकता है। प्रशांत किशोर के मुलायम से मुलाकात पर अखिलेश ने कहा था, 'वह पहले भी नेताजी से मिल चुके हैं। नेताजी सही फैसला लेंगे।'
बता दें कि मुलायम और प्रशांत किशोर के बीच दिल्ली और लखनऊ में कई मैराथन मीटिंग हुई थीं। हालांकि, अखिलेश खुद गठबंधन को लेकर बेहद उत्साहित नजर नहीं आए थे। उन्होंने बुधवार को कहा था कि गठबंधन बनाना इतना आसान नहीं है। अखिलेश सार्वजनिक तौर पर यह कह चुके हैं कि पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल करने में सक्षम है।
500-1000 के नोट बंद करने के फैसले पर सवाल
मोदी सरकार द्वारा अचानक 500-1000 के नोट बंद करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के अचानक लिए गये इस फैसले से आज पूरा देश परेशान है। नोट बंद करने का फैसला मोदी सरकार को कुछ दिन के लिए वापस लेना चाहिए। नोट बंद होने से देश भर में एक गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top