Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली पहुंची ''साइकिल'' की जंग, चुनाव आयोग से मिले मुलायम

मुलायम पहले ही कह चुके हैं सपा का चुनाव चिन्‍ह मेरा हस्‍ताक्षर है

दिल्ली पहुंची
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की सत्तारुढ़ पार्टी समाजवादी पार्टी पहले उम्मीदवारों के नाम को लड़ी और अब पार्टी दो खेमों में बंटती नजर आ रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के बीच अब पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर जंग छिड़ती नजर आ रही है। चुनाव चिन्ह पर अपना दावा साबित करने के लिए मुलायम सिंह सोमवार शाम को चुनाव आयोग से मिले।
मुलायम पहले ही कह चुके हैं सपा का चुनाव चिन्‍ह मेरा हस्‍ताक्षर है। उन्‍होंने दिल्‍ली के लिए रवाना होने से पहले यह बयान दिया था। गौरतलब है कि साइकिल के निशान पर अखिलेश और मुलायम दोनों गुट दावा कर रहे हैं। एक जनवरी को विशेष अधिवेशन के दौरान अखिलेश यादव को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाया गया था। साथ ही मुलायम को मार्गदर्शक बनाया गया था।
दिल्‍ली में मुलायम की मुलाकात अमर सिंह से भी हुई। अमर सिंह लंदन से आए हैं। बताया जाता है कि साइकिल की दावेदारी के लिए मुलायम सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। अमर सिंह के साथ वे वरिष्‍ठ वकीलों से मिले। इससे पहले शिवपाल ने पांच जनवरी को बुलाया गया अधिवेशन रद्द कर दिया था। उन्‍होंने ट्वीट कर बताया, ”नेताजी के आदेशानुसार समाजवादी पार्टी का 5 जनवरी का अधिवेशन फिलहाल स्थगित किया जाता है। सभी नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र मेँ चुनाव की तैयारियोँ मेँ जुटे और जीत हासिल करने के लिए जी-जान से मेहनत करेँ।” इधर, अखिलेश ने दोपहर 12 बजे सभी विधायकों और करीबी नेताओं की बैठक बुलाई है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा था कि वह हमेशा मुलायम सिंह का सम्मान करते थे और अब पहले से ज्यादा सम्मान करते हैं। जब समाज का हर वर्ग सपा की दोबारा सरकार बनाने का मन बना चुका था, तभी कुछ ताकतें साजिशों में जुट गयीं। हालांकि तुरंत बाद मुलायम सिंह ने आनन-फानन में सपा के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई जिसमें अधिवेशन के तमाम फैसलों को अवैध करार दिया गया। साथ ही उन्होंने अधिवेशन के कर्ताधर्ता रामगोपाल यादव के साथ-साथ उसमें शिरकत करने वाले पार्टी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और महासचिव नरेश अग्रवाल को पार्टी से निकाल दिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top