Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चाचा शिवपाल से जलते हैं बेटे अखिलेश: मुलायम सिंह

मुलायम ने कहा यह तमाशा नहीं चलेगा।

चाचा शिवपाल से जलते हैं बेटे अखिलेश: मुलायम सिंह
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अंदर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व शिवपाल यादव के बीच चल रहे झगड़े के बीच पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को जमकर फटकार लगाई। मुलायम ने कहा कि अगर अखिलेश मेरा बेटा नहीं होता तो उन्हें कोई नहीं पूछता। पार्टी में हर किसी को किसी न का किसी से थोड़ी बहूत जलन होती है उसी तरह वे चाचा शिवपाल से जलते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं की वे मेरी बात टालेंगे। यूपी की राजनीति में सक्रिय 76 साल के मुलायम ने परिवार में उठापटक पर बेबाकी से कहा-मैं तो परेशान नहीं हूं। मैंने अच्छी नींद ली है और पूरी तरह तरो-ताजा हूं। मैंने इससे बड़े उतार-चढ़ाव देखें हैं। इससे मैं किसी भी तरह विचिलत नहीं हुआ। दरअसल, अखिलेश को दोबारा एसपी की प्रदेश यूनिट का प्रेसिडेंट बनाने को लेकर अखिलेश के समर्थकों ने मुलायम के घर के बाहर नारेबाजी की। यहां तक कि गेट के बाहर पुलिस कर्मियों से भी उनकी धक्का-मुक्की हुई।
यह तमाशा नहीं चलेगा...
भास्कर की खबर के मुतबिक, मुलायम शनिवार को पार्टी वर्कर्स को डांटते हुए कहा- "यह तमाशा नहीं चलेगा। 2014 में अखिलेश की सारी बातें मानी थी, लेकिन पार्टी 5 सीटें ही जीत पाई। शर्मिंदा किसने किया? मैंने या अखिलेश ने?" "अखिलेश को दोबारा एसपी की प्रदेश यूनिट का प्रेसिडेंट नहीं बनाया जा सकता है।" "मैंने पार्टी को खून से सींचा है। शिवपाल ने पार्टी के लिए काफी कुछ झेला और त्याग किया है।" "अखिलेश और शिवपाल के रिश्ते पहले से ठीक नहीं हैं। अखिलेश गलत फैसले भी ले सकते हैं। मेरे पास गलतियां सुधारने का हक है।"
चाचा-भतीजे ने की चाय पर चर्चा
शनिवार को अखिलेश समर्थक एसपी ऑफिस के अलावा शिवपाल के घर के सामने भी जमा हुए और उन्हें फिर प्रदेश प्रेसिडेंट बनाने की मांग करने लगे। मुलायम ने अखिलेश को फोन कर समर्थकों को हटाने के लिए कहा। बाद में अखिलेश अपने चाचा के घर चाय पीने पहुंचे। इस दौरान अखिलेश ने मीडिया से कहा- "मैं चाचा को बधाई देने आया हूं।" अखिलेश ने कहा- " मैं कभी सेल्फ गोल नहीं करता। मैंने पॉलिटिक्स के साथ काम करके दिखाया है।" हालांकि, गायत्री प्रसाद प्रजापति को वापस लेने और शिवपाल यादव को पीडब्ल्यूडी विभाग नहीं देने के सवाल उन्होंने टाल दिए। बता दें कि अखिलेश और शिवपाल के विवाद के बाद मुलायम ने पार्टी ऑफिस में शिवपाल को विभाग लौटाने का एलान किया था। अखिलेश ने शिवपाल को उनके पहले के विभाग के साथ 2 नए विभाग सौंपे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top