Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में खुलासा, कच्चे तेल से चांदी काट रहे मुकेश अंबानी

दुनिया के 400 सबसे अमीर लोगों में शुमार 13 भारतीय अरबपतियों में मुकेश अंबानी अकेले ऐसे कारोबारी हैं, जिनकी संपत्ति में इस साल इजाफा देखने को मिला है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में खुलासा, कच्चे तेल से चांदी काट रहे मुकेश अंबानी

नई दिल्ली. कच्चे तेल की कीमतों में लगातार आ रही तेज गिरावट के चलते दुनिया भर के अरबपतियों को नुकसान हो रहा है। लेकिन, भारत के सबसे अमीर शख्स रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी उनमें से नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने वादों पर अमल की बड़ी चुनौती : रघुराम राजन

दुनिया की सबसे बड़ी तेल रिफाइनिंग कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी को तेल कीमतों में 30 डॉलर प्रति बैरल से नीचे की गिरावट के चलते खासा मुनाफा हो रहा है। शुक्रवार को जारी किए गए ब्लूमबर्ग के बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में 620 मिलियन डॉलर यानी करीब 4,188 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है, वह 2016 में नंबर वन पर हैं। वह दूसरे नंबर पर रहने वाली दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट के मुकाबले पांच गुना आगे हैं।

अंबानी की संपत्ति में इजाफा
दुनिया के 400 सबसे अमीर लोगों में शुमार 13 भारतीय अरबपतियों में मुकेश अंबानी अकेले ऐसे कारोबारी हैं, जिनकी संपत्ति में इस साल इजाफा देखने को मिला है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक कच्चे तेल के दामों मे तेजी से गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की कंपनी को रिफाइनिंग के काम से बड़ा मुनाफा हो रहा है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top