Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संसद में मोदी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल जारी, इन मांगों को लेकर सांसदों का हंगामा

संसद का बजट सत्र बीते महीने से जारी है। संसद परिसर में कांग्रेस, टीडीपी, वाईएसआर कांग्रेस, पंजाब, कांग्रेस का केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हंगामा जारी है।

संसद में मोदी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल जारी, इन मांगों को लेकर सांसदों का हंगामा

संसद का बजट सत्र बीते महीने से जारी है। सत्र के दौरान सभी विपक्ष पार्टियों ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्लाबोला हुआ है और ना ही वो सदन की कार्रवाई को चलने दे रहे हैं।

संसद परिसर में कांग्रेस, टीडीपी, वाईएसआर कांग्रेस, पंजाब, कांग्रेस का केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हंगामा जारी है। आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेट्स की मांग को लेकर वाईएसआरसीपी सांसद पीवी मिथुन रेड्डी ने लोकसभा स्पीकर समित्रा महाजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

ये भी पढ़े: सलमान खान के कंधों पर टिका है बाजार का 400-600 करोड़ रुपए

वहीं इसी पार्टी के 5 और सांसदों ने भी अपना इस्तीफा सौंपा है। दूसरी तरफ टीडीपी सांसद नारामली शिवप्रसाद विशेष राज्य की मांग लेकर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को वो सांसद एक साधु के भेष में पहुंचे।

इससे पहले भी वो एक महिला, वॉशरमैन और स्कूल ब्वॉय की ड्रेस पहनकर अपना विरोध दर्ज कर चुके हैं। तेलगू देशम पार्टी के सासंद भी विशेष राज्य की दर्जे के लिए संसद परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं।

विशेष राज्य की मांग के अलावा संसद में कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक कांग्रेस और तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को संसद परिसर में कर्नाटक कांग्रेस के सांसदों ने कावेरी विवाद को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इसके अलावा पजांब कांग्रेस के सांसद भी संसद परिसर में केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सांसदों की मांग है कि जल्द से जल्द सरकार किसानों का कर्ज मांफ करे। फिलहाल राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

Next Story
Top