Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के परिवारवालों को वित्त सहायता देने की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस के सांसदो ने संसद भवन में प्रदर्शन किया

इराक के मोसुल में मारे गए लोगों के परिवारवालों को सरकार द्वारा वित्त सहायता देने की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस के सांसदो ने संसद भवन में जमकर हंगामा किया। सांसदो ने संसद भवन के प्रवेश द्वार के ऊपर चढ़कर सरकार से अपनी मांग को मनवाने के लिए दबाव डाला। सांसदो कि मांग है कि सरकार इराक में मारे गए सभी 39 भारतीयों के परिवारवालों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उनकी वित्त सहायता करने का ऐलान करे।

इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के परिवारवालों को वित्त सहायता देने की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस के सांसदो ने संसद भवन में प्रदर्शन किया
इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के परिवारवालों को वित्त सहायता देने की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस के सांसदो ने संसद भवन में प्रदर्शन किया। बता दे कि इराक में मारे गए लोगों के परिवारवालों को सरकार द्वारा वित्त सहायता देने की मांग को लेकर सांसदो ने संसद भवन में जमकर हंगामा किया।
सांसदो ने संसद भवन के प्रवेश द्वार के ऊपर चढ़कर सरकार से अपनी मांग को मनवाने के लिए दबाव डाला। सांसदो कि मांग है कि सरकार इराक में मारे गए सभी 39 भारतीयों के परिवारवालों के भविष्य को ध्याना में रखते हुए उनकी सहायता करने का ऐलान करे।
गौरतलब है कि 2014 में आईएसआईएस के आतंकियों ने इराक के मोसुल से 39 भारतीयों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद भवन मारे गए भारतीयों के डीएनए के आधार पर दी थी।
और कल ही विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह इराक में मारे गए 39 में से 38 भारतीयों के अवशेष लेकर भारत लौटे है। जिसके बाद सभी माके गए सभी 38 भारतीयों के अवशेष उनके परिवारवालों को सौंप दिए गए है।
Next Story
Top