Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धार्मिक बाबाओं को मंत्री का दर्जा देना चौहान सरकार की कमजोरी: राज बब्बर

राज बब्बर ने कहा कि इस कदम का सत्तारूढ़ भाजपा को कोई फायदा नहीं मिलेगा क्योंकि चुनाव के नतीजे जनता की लहर से तय होते हैं तथा धार्मिक बाबाओं द्वारा नहीं।

धार्मिक बाबाओं को मंत्री का दर्जा देना चौहान सरकार की कमजोरी: राज बब्बर

कांग्रेस नेता राज बब्बर ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर इस साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पांच हिन्दू महात्मा और धार्मिक नेताओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिये जाने के निर्णय को लेकर हमला बोला।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि इससे चौहान की कमजोरी' पता चलता है क्योंकि उन्हें विधानसभा चुनाव में जीत के लिए धार्मिक नेताओं पर भरोसा करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने ट्विटर पर उड़ाई PM की खिल्ली, डाला फनी वीडियो

उन्होंने संसद के बाहर एक टीवी समाचार चैनल से कहा कि इससे चौहान की (चुनाव से पहले) कमजोरी पता चलती है.. वह सोचते हैं कि भगवा वस्त्रों वाले धार्मिक नेताओं पर भरोसा कर वे चुनाव जीत सकेंगे जो अब असंभव प्रतीत हो रहा है।

बहरहाल, राज बब्बर ने कहा कि इस कदम का सत्तारूढ़ भाजपा को कोई फायदा नहीं मिलेगा क्योंकि चुनाव के नतीजे जनता की लहर से तय होते हैं तथा धार्मिक बाबाओं द्वारा नहीं।

यह भी पढ़ें- चीन का अमेरिका पर पलटवार, अमेरिकी उत्पादों पर 25 प्रतिशत शुल्क लगाने का किया फैसला

धार्मिक बाबाओं को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें भिक्षुओं की तरह अपनी भूमिका एवं आश्रमों को त्याग कर गृहस्थ जीवन में वापस लौट जाना चाहिए। मध्य प्रदेश सरकार ने नर्मदानंद महाराज, हरिहरानंद महाराज, कम्प्यूटर बाबा, भैयाजू महाराज एवं पंडित योगेन्द्र महंत को राज्य मंत्री स्तर का दर्जा दिया है।

इनपुट भाषा

Next Story
Top