Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मां ने 5 हजार रुपए के लिए बेची नवजात बच्ची, वजह थी गरीबी

महिला ने हॉस्पिटल के एक स्वीपर की मदद से अपनी बेटी को बेचा था।

मां ने 5 हजार रुपए के लिए बेची नवजात बच्ची, वजह थी गरीबी

तेलंगाना के खम्माम जिले में सामने आया है, जहां एक महिला ने अपनी नवजात बच्ची को महज 5,000 रुपयों के लिए बेच दिया। पुलिस के मुताबिक गरीबी के चलते महिला ने अपनी बच्ची को बेचने का फैसला लिया। महिला ने शुक्रवार को एक सरकारी अस्पताल में अपनी छठी संतान को जन्म दिया था।

खम्माम के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस पीवी गणेश ने कहा, 'बच्ची को जन्म देने वाली मां ने उसे भद्राचलम कस्बे की एक महिला को अपनी बेटी बेच दी। महिला ने हॉस्पिटल के एक स्वीपर की मदद से अपनी बेटी को बेचा।'

एसीपी ने बताया, 'बच्ची की मां ने बताया कि वह खराब आर्थिक स्थिति के कारण उसका पालन-पोषण करने की स्थिति में नहीं है। इसलिए उसने स्वीपर की मदद से बच्ची को 5,000 रुपये में बेचने का फैसला किया।' बच्ची को खरीदने वाली बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसने इस नवजात को इसलिए लिया है क्योंकि उसके घर में कोई पोती या पोता नहीं है। हालांकि वह महिला तुरंत बच्ची को अस्पताल ले आई और उसे उसकी मां को सौंप दिया।

असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस पीवी गणेश के मुताबिक, फिलहाल इंटिग्रेटेड चाइल्स डिवेलपमेंट सर्विसेज के अधिकारी बच्ची की देखभाल कर रहे हैं। 4 बेटियों और एक बेटे की मां ने बताया कि उसका पति रिक्शा चलाता है और शराब की लत का शिकार है। वह अपनी पूरी कमाई शराब में ही खर्च कर देता है, इसलिए उसके पास अपनी छठी संतान को पालने के लिए पैसे नहीं हैं। बच्ची को 5,000 रुपये में खरीदने वाली महिला ने इस बात से इनकार करते हुए दावा किया कि उसने महिला को अपने बेटे का इलाज कराने के लिए 5,000 रुपये की रकम दी थी।

एसीपी ने कहा कि पुलिस ने जूवेनाइल जस्टिस ऐक्ट के तहत बच्ची की मां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके अलावा बच्ची को खरीदने वाली महिला और इस सौदे को अंजाम दिलाने वाले अस्पताल के स्वीपर के खिलाफ भी मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Next Story
Top