Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mother''s Day 2018 के दिन गूगल ने सभी माताओं के सम्मान में बनाया सुंदर डूडल

आज मदर्स डे के दिन गूगल ने माताओं के सम्मान में सुंदर सा डूडल बनाकर उनके नाम किया। विश्वभर में मदर्स-डे को बनाने का कोई निश्चित दिन तय नहीं किया गया है। हर साल मई के महीने का दूसरा रविवार मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है।

Mother
आज मदर्स डे के दिन गूगल ने महिलाओं के सम्मान में सुंदर सा डूडल बनाकर सभी महिलाओं के नाम किया। आपको बता दें कि विश्वभर में मदर्स-डे को बनाने का कोई निश्चित दिन तय नहीं किया गया है।
लेकिन हर साल मई के महीने का दूसरा रविवार मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है। बता दें कि दुनियाभार के कुल 46 देशों में आज ही के दिन मदर्स डे मनाया जा रहा है।
आज के दिन दुनियाभर के लोग अपनी मां के सम्मान में और उसके प्रति प्यार दिखाने के लिए कुछ ना कुछ स्पेशल करने की कोशिश करते है।

जाने कैसे और किसने की मदर्स डे की शुरुआत

वेस्ट वर्जिनिया में सबसे पहले मदर्स डे की शुरूआत करने वाली एना जार्विस ने 1912 में 'सेकंड सन्डे इन मे' और 'मदर डे' नाम की कहावत को ट्रेडमार्क बनाया और तभी से यह भारत में भी मई के दूसरे रविवार को मनाया जाने लगा।
आपको बता दें कि जार्विस अपनी मां से प्रेरित थी। उन्होंने न कभी शादी की और न कोई बच्चा। उनकी मां की मौत होने के बाद प्यार जताने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की। जिसके बाद धीरे-धीरे कई देशों में मदर्स डे मनाया जाने लगा।
Next Story
Top