Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NoConfidenceMotion: लोकसभा में इन 8 बातों पर रहा राहुल गांधी का सबसे ज्यादा जोर, पीएम ने दिया हर बार कुछ ऐसे जवाब

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर राहुल गांधी ने दमदार भाषण दिया। इस दौरान राहुल बिलकुल बदले अंदाज में दिखे और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। बीजेपी सरकार की नाकामियों को लेकर घेरा।

NoConfidenceMotion: लोकसभा में इन 8 बातों पर रहा राहुल गांधी का सबसे ज्यादा जोर, पीएम ने दिया हर बार कुछ ऐसे जवाब

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बड़ी बहस जारी है। राहुल गांधी ने बयान दिया था कि वो जब बोलेंगे तो संसद में भूकंप आएगा। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर राहुल गांधी ने दमदार भाषण दिया। इस दौरान राहुल बिलकुल बदले अंदाज में दिखे और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। बीजेपी सरकार की नाकामियों को लेकर घेरा। राहुल के भाषण को लेकर बीजेपी सांसदों ने जमकर हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्रवाही बीच में रोकनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें-राहुल गांधी के 'भूकंप' वाले बयान पर परेश रावल का तंज, बोले- भूकंप नहीं धरती नाचेगी

राहुल गांधी ने भाषण के दौरान कई अमह बातें की और पहली बार थोड़े गुस्से में नजर आए। गुस्सा इतना कि कह डाला कि बीजेपी वालों डरो मत, डरो मत। साथ ही भाषण खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री के पास जाकर गले मिले। इसके बाद पीएम मोदी ने फिर राहुल गांधी को बुलाकर हाथ मिलाया और पीठ थपथपाया। राहुल के भाषण के दौरान पीएम मुस्कुराते हुए भी दिखे।

राहुल के भाषण की शानदार बातें

1- राहुल गांधी ने शुरुआत में ही करारा तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार जुमलों की सरकार है। TDP 21वीं सदी के राजनैतिक हथियार 'जुमला स्ट्राइक' का शिकार हुई है। टीडीपी तो एक उदाहण है। इस तरह के कई भुक्तभोगी हैं।

2- ना 15 लाख रुपए दिए और रोजगार के नाम पर युवाओं को पकौड़ा थमा दिया। सूरत के लोगों ने बताया कि प्रधानमंत्री जी ने सबसे जबरदस्त चोट हमें मारी है और आज हिन्दुस्तान में बेरोज़गारी 7 साल में सबसे ज्यादा है।

3- राफेल डील को लेकर कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी के इशारे पर झूठ बोला है। राहुल गांधी ने दावा किया कि वे फ्रांस के राष्ट्रपति से मिले हैं और उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का समझौता नहीं हुआ है।

4- महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि देश के इतिहास में इतना बलात्कार और असुरक्षा कभी नहीं हुई। देश की महिला असुरक्षित महसूस कर रही हैं। देश के प्रधानमंत्री अपराध पर कभी कुछ नहीं बोलते हैं। यहां तक की दलित अत्याचार भी बढ़ें और मोदी जी खामोश हैं।

5- भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी पर कहा कि नरेंद्र मोदी चौकीदार नहीं भागीदार हैं। बड़े कारोबारियों से PM के गहरे रिश्ते हैं. कारोबारियों को करोड़ों का फ़ायदा। मुझसे आंख नहीं मिला सकते पीएम।

6- जीएसटी के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस ने जब जीएसटी का मुद्दा उठाया था तो उस समय गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी ने विरोध किया था।

7- बीजेपी सरकार ने एमएसपी के सहारे किसानों को खुश करना चाहती है जबिक सच यह है कि ये सिर्फ और सिर्फ दिखावा है। बीजेपी सरकार किसानों व मजदूरों के हित के बारे में नहीं सोचती है।

8- अंत में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस का शुक्रगुजार हूं। इन्होंने मुझे हिंदू का मतलब समझाया है। लेकिन मैं एक दिन सबको कांग्रेस बनाऊंगा और नफरत खत्म कर दूंगा।

Next Story
Top