Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम और मिजोरम में मानसून का कहर, मची तबाही

मिजोरम में बाढ़ और भूस्खलन से लगभग 350 घर डूब गए हैं।

असम और मिजोरम में मानसून का कहर, मची तबाही

केरल से आया मानसून अब असम और मिजोरम में अपना कहर बरसा रहा है। मंगलवार को मिजोरम के दक्षिणी हिस्से के लुंगेली जिले के गांव के कई घर बाढ़ के पानी में बह गए।

इस हादसे के दौरान कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों को लापता होने की खबर है। तो वहीं दूसरी तरफ खबर है कि इस तबाही में 350 घर डूब गए हैं।

राहत के काम में जुटे ऑफिसर ने कहा कि असम को राज्य से जोड़ने वाला राष्टीय राजमार्ग 54 लंगलेई, सियाहा, लांगतलाई, सेरछिप और चंफई जिलों में भूस्खलन की वजह से कई स्थानों से कट गया है।

राज्य के शहरी विकास और गरीबी उन्मूलन मंत्री जोडिंतलुआंगा ने कहा कि बुधवार से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की वजह से करीब 350 घर डूब गये हैं। मंत्री ने कहा कि लंगलेई जिले के दक्षिण मरपारा और फैरंअंगकाई गांवों में आठ लोग मारे गये थे।

तो वहीं दूसरी तरफ असम के गुवाहाटी के आवासीय इलाकों में पानी भर गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों समेत अन्य को इमरजेंसी की हालत के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

मॉनसून के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं साथ ही स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में 51 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए हैं।

Next Story
Top