Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED दफ्तर से बाहर निकले वाड्रा, दो घंटे हुई पूछताछ

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्डरिंग मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो गए हैं। ईडी टीम के तीन अधिकारी रॉबर्ट वाड्रा से यूके में संपत्तियों से संबंधित 1.9 करोड़ पाउंड के कथित मनी लॉन्डरिंग के मामले पूछताछ कर रहे हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED दफ्तर से बाहर निकले वाड्रा, दो घंटे हुई पूछताछ

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्डरिंग मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो गए हैं। ईडी टीम के तीन अधिकारी रॉबर्ट वाड्रा से यूके में संपत्तियों से संबंधित 1.9 करोड़ पाउंड के कथित मनी लॉन्डरिंग के मामले में दो घंटे पूछताछ की। अब लंच के बाद पूछताछ की जाएगी। ईडी ने पूछताछ के दौरान रॉबर्ट वाड्रा ई-मेल और दस्तावेज भी दिखाए

मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले में बीते बुधवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में लगभग पांच घंटे पूछताछ की गई थी। ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि वाड्रा ने फरार चल रहे हथियार डीलर संजय भंडारी के जरिए लंदन के ब्रायनस्टन स्क्वायर में कोई संपत्ति खरीदी या नहीं।

बता दें कि प्रियंका गांधी और वाड्रा अभी विदेश दौरे से भारत वापस लौटे हैं। वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी गई है।

जानें क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर में गैरकानून तरीके से संपत्ति खरीदने का आरोप है। उन परर संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के आरोप लगा है। यह संपत्ति उन्होंने 19 लाख पाउंड में खरीदी थी।

Next Story
Top