Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आरएसएस ट्रोलिंग का नहीं करता समर्थनः मोहन भागवत

भेदभाव रहित समाज, देश की एकता के साथ ही विश्व की एकता हमारा लक्ष्य है।

आरएसएस ट्रोलिंग का नहीं करता समर्थनः मोहन भागवत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि उनका संगठन इंटरनेट पर आक्रामक व्यवहार और ट्रोलिंग का समर्थन नहीं करता। उन्होंने कहा कि ऐसा करना स्तरहीनता है।
50 से अधिक विदेशी राजनयिकों से मुलाकात के दौरान संघ प्रमुख ने यह बात कही। मौके पर मौजूद प्रसार भारती के चेयरमैन ए.सूर्यप्रकाश की ओर से किए गए ट्वीट्स के मुताबिक संघ प्रमुख ने कहा, 'ट्रोलिंग करना स्तरहीन है।
हम इस तरह का आक्रामक रुख अपनाने वाले लोगों का समर्थन नहीं करते। हम इंटरनेट पर आक्रामक व्यवहार का समर्थन नहीं करते हैं।' इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत ने राजनयिकों को संबोधित करने के साथ ही सवालों के जवाब भी दिए।
संघ प्रमुख ने यह भी कहा कि आरएसएस किसी के साथ भेदभाव में विश्वास नहीं रखता। भागवत के हवाले से सूर्यप्रकाश की ओर से किए गए एक और ट्वीट में कहा गया, 'भेदभाव रहित समाज, देश की एकता के साथ ही विश्व की एकता हमारा लक्ष्य है।'
भागवत ने राजनयिकों को बताया कि संघ स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्राम विकास जैसे विभिन्न क्षेत्रों में 1.70 लाख सेवा कार्यों का संचालन करता है। उन्होंने राजनयिकों को सेवा कार्यों के बारे में जानकारी के लिए दौरा करने का भी न्योता दिया।

संघ भाजपा के मामले में नहीं करता हस्तक्षेप

भाजपा से संबंधों को लेकर मोहन भागवत ने कहा कि संघ पार्टी के मामलों में कोई हस्तक्षेप नहीं करता। आरएसएस चीफ ने कहा,'संघ भाजपा को नहीं चलाता। भाजपा संघ को नहीं चलाती। स्वयंसेवकों के तौर पर हम बातचीत करते हैं, सलाह करते हैं, लेकिन स्वतंत्र रूप से काम करते हैं।' बता दें कि पूर्व में संघ के प्रवक्ता रहे और फिलहाल भाजपा के महासचिव राम माधव ही इंडिया फाउंडेशन के निदेशक हैं।
Next Story
Share it
Top