Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हमें कोई नहीं रोक सकता है: मोहन भागवत

कोलकाता में आरएसएस प्रमुख ने मकर संक्रांति पर बड़ा बयान दिया।

हमें कोई नहीं रोक सकता है: मोहन भागवत
नई दिल्ली. कोलकाता में एक जनसभा के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत हम हिन्दुओं को एक व मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही भागवत ने स्पष्ट किया कि हम किसी समुदाय के खिलाफ काम नहीं कर रहे हैं। भागवत ने संघ प्रमुख ने परेड ग्राउंड में हो रही जनसभा को दौरान ये बातें कहीं।
संघ की इस रैली को लेकर पहले काफी सस्पेंस था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस रैली का विरोध किया था। भाजपा ने इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दी थी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए ममता सरकार को झटका देते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में सशर्त सभा आयोजित करने की अनुमति दे दी।
आरएसएस की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट के जस्टिस जयमाल्य बागची ने कोलकाता पुलिस की कड़ी आलोचना की। सभा की मंजूरी देते हुए उन्होंने आरएसएस के समक्ष शर्ते रखी हैं। इसमें कहा गया है कि सभा में जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है सिर्फ वे ही हिस्सा ले सकेंगे। पुलिस द्वारा अनुमति देने से इंकार करने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को कुछ शर्तों के साथ इस कार्यक्रम अनुमति दी थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top