Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें, आखिर क्यों लाया जा रहा है शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल

मोहम्मद शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल में लाया जा रहा है।

जानें, आखिर क्यों लाया जा रहा है शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल
नई दिल्ली. आरजेडी के पूर्व बाहुबली नेता और डॉन शहाबुद्दीन को बिहार की सीवान जेल से दिल्ली की तिहाड जेल के लिए रवाना कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सीवान जेल से बेहद गुप्त तरीके से शहाबुद्दीन को पटना के लिए रवाना किया गया। आधी रात को जेल के बाहर शहाबुद्दीन समर्थकों की भीड़ लगी हुई थी। सुबह करीब पौने तीन बजे बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच शहाबुद्दीन को चुपचाप जेल से निकाला गया।
बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को 7 दिनों के अंदर तिहार जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था। ऐसा माना जा रहा है कि शहाबुद्दीन को पटना से सुबह की ट्रेन या फ्लाइट से दिल्ली लाया जाएगा। शहाबुद्दीन के साथ एसएसपी रैंक का एक अफसर और एसटीएफ का विशेष दस्ता है जो उसे दिल्ली लेकर आएगी । बेउर जेल के एक अफसर ने बताया कि शहाबुद्दीन को सबसे अलग वार्ड में रखा गया है।
बता दें कि जमीन पर कब्जे की नीयत से 16 अगस्त 2004 को सीवान के गोशाला रोड में चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और उनके परिवार पर हमला किया गया था। और उसके बाद 13 मई 2016 को सीवान में हुई जर्नलिस्ट राजदेव रंजन हत्याकांड में भी शहाबुद्दीन का नाम सामने आया था। जिसकी सीबीआई जांच कर रही है। शहाबुद्दीन 45 मामलों में आरोपी और 10 के दोषी हैं। शहाबुद्दीन के खिलाफ इस वक्त 45 मामले लंबित हैं। इनमें से 9 मामले हत्या के हैं। इसके अतिरिक्त अपहरण, हत्या के प्रयास जैसे गंभीर मामले हैं। कोर्ट कुल 10 मामलों में शहाबुद्दीन को दोषी करार कर चुकी है।
कहा जाता है कि आरजेडी के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन अपने समर्थकों व विरोधियों के बीच रॉबिनहुड के रूप में जाना जाता था। तब सीवान में कानून का राज नहीं बल्कि शहाबुद्दीन का शासन चलता था। 15 मार्च 2001 में ही पुलिस ने जब राजद के एक नेता के खिलाफ एक वारंट पर गिरफ्तारी करने दूसरे दिन दारोगा राय कॉलेज में पहुंची तो शहाबुद्दीन ने गिरफ्तार करने आए अधिकारी संजीव कुमार को ही थप्पड़ मार दिया था। उसके समर्थकों ने पुलिसवालों को दौड़ाकर पीटा था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top