Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम बनने के बाद दूसरी बार तिरुपति पहुंचे मोदी, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

कार्यक्रम में देशभर के 14 हजार वैज्ञानिक और विद्वान शामिल होंगे।

पीएम बनने के बाद दूसरी बार तिरुपति पहुंचे मोदी, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम
तिरुपति. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को श्री वेंकेटेश्वर विश्वविद्यालय में पांच दिवसीय वार्षिक भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करने तिरूपति पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के तिरुपति पहुंचने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यंत्री चंद्रबाबू नायडू ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। सीएम के अलावा दूसरे वरिष्ठ मंत्री व नेता भी वहां थे। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी तिरुपति बालाजी के मंदिर जाएंगे।
चंद्रबाबू नायडू ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। भारतीय विज्ञान कांग्रेस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. नारायण राव ने कहा कि इस भारतीय विज्ञान कांग्रेस का विषय राष्ट्रीय विकास के वास्ते विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी होगा। उन्होंने बताया कि विज्ञान कांग्रेस का मुख्य स्थल विश्वविद्यालय में ताराकर्म स्टेडियम रिपीट ताराकर्म स्टेडियम है जहां प्रधानमंत्री नोबेल शांति पुरस्कार विजेताओं समेत मशहूर वैज्ञानिकों की सभा को संबोधित करेंगे। नोबेल पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री द्वारा स्वर्ण पदक प्रदान कर सम्मानित भी किया जाएगा।

50 लोगों के साथ संक्षिप्त संवाद
राव ने बताया कि उद्घाटन भाषण के बाद मोदी विश्वविद्यलाय में चाय कार्यक्रम में नोबेल पुरस्कार विजेताओं, मशहूर भारतीय वैज्ञाकिों, गणमान्य अतिथियों और शीर्ष अधिकारियों समेत 50 लोगों के साथ संक्षिप्त संवाद भी करेंगे।
देशभर के 14 हजार वैज्ञानिक और विद्वान शामिल
विश्वविद्यालय के श्रीनिवास सभागार में होने वाले कार्यक्रम में देशभर के 14 हजार वैज्ञानिक और विद्वान शामिल होंगे। इनके अलावा अमेरिका, जापान, इजरायल, फ्रांस और बांग्लादेश जैसे देशों के छह नोबेल पुरस्कार विजेता कार्यक्रम में शामिल होंगे।
नोबेल पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री स्वर्ण पदक
पीएम मोदी नोबेल पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री स्वर्ण पदक देकर पुरस्कृत करेंगे। विज्ञान कांग्रेस में शामिल होने के बाद मोदी दोपहर में तिरुमाला पहाड़ी पर वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। पीएम बनने के बाद मोदी इस मंदिर में दूसरी बार पूजा-अर्चना करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top