Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''डिजी धन योजना'' से ट्रेडर्स और उपभोक्ताओं को मिलेगा लोन

लकी ग्राहक योजना के तहत 25 दिसंबर से ड्रॉ निकलेंगे।

नई दिल्ली. नोटबंदी के चलते कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने ट्रेडर्स और उपभोक्ताओं को 6 मिनट में लोन दिलाने की घोषणा की है। मोदी ने दो योजनाओं लकी ग्राहक योजना और डिजी धन योजना लॉन्च की हैं। पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि डिजी धन योजना से व्यापारियों को लोन मिलेगा। ट्वीट करके पीएम मोदी ने इन योजनाओं की जानकारी दी।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, लकी ग्राहक योजना के तहत 25 दिसंबर से ड्रॉ निकलेंगे। 15000 लोगों को हर दिन 1000 रु. दिए जाएंगे। लकी ड्रॉ की रकम 25 लाख से 1 करोड़ रुपए तक होगी। डिजी धन व्यापार योजना के तहत 50,000 रुपए दिये जाएंगे। इसमें विजेताओं को एक करोड़, 50 लाख और 25 लाख का इनाम दिया जाएगा। लकी ड्रा पर सरकार 350 करोड़ रुपए भारी भरकम राशि खर्च कर रही है।
प्रधानमंत्री ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि साल 1971 में देश को नोटबंदी की जरूरत थी जिसे आज हमने किया है, ऐसे में इतनी देर करके देश को कितना नुकसान हुआ है वो कल्पना कर सकते हैं। पीएम मोदी ने यह बात बीजेपी पार्लियामेंट मीट के दौरान कही।
पीएम मोदी ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बैन किया जाना ब्लैक मनी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की दिशा में पहला कदम है आखिरी नहीं। उन्होंने कहा कि पहली बार ट्रेजरी बेंच भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठा रही है और विपक्ष के कुछ लोग बेइमानों का साथ देने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top